Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, August 19, 2020

स्वयं सेवी संस्था शक्तिशाली महिला संगठन ने विश्व फोटोग्राफी दिवस पर सम्मान कार्यक्रम आयोजित


विश्व फोटोग्राफी दिवस का महत्व जागरुकता पैदा करना एवं इस क्षेत्र में युवाओं को आने के लिए प्रेरित करना: पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल 

शिवपुरी । स्वयं सेवी संस्था शक्तिशाली महिला संगठन शिवपुरी एवं पुलिस विभाग शिवपुरी द्वारा  संयुक्त रुप से पुलिस अधीक्षक कार्यालय में विश्व फोटोग्राफी दिवस पर सम्मान कार्यक्रम आयोजित किया जिसमें कि राजेश सिंह चन्देल पुलिस अधीक्षक द्वारा शहर के गणमान्य फोटोग्राफर  एवं प्रेस फोटोग्राफर  जिनमे ब्रज दुबे, भूपेन्द्र नामदेव, नरेन्द्र शर्मा एवं राहुल अस्थाना को सम्मान पत्र , शालॅ श्रीफल एवं क्रोटन का एक एक पौधा देकर सम्मानित किया 

इस अवसर पर मुख्य अतिथि राजेश सिंह चंदेल  ने विश्व फोटोग्राफी दिवस की सभी को बधाई दी एवं कहा कि समाचार में फोटो होने से सामाचार का महत्त्व बड़ाती है । हमारे प्रेस फोटोग्राफर कोरोना काल में भी दिन रात काम कर रहे है ये सभी सम्मान के हकदार एवं बधाई के पात्र है। आज विश्व फोटोग्राफी दिवस पर आपको सम्मानित करते हुए हम खुद को गौरान्वित महसूस कर रहे है। आप इसी प्रकार से अन्य युवाओं को भी इस क्षेत्र में आगे आने के लिए प्रेरित करें जिससे कि युवा भी फोटोग्राफी के महत्व को समझे । 

कार्यक्रम के बारे में अधिक जानकारी देते हुए कार्यक्रम संयोजक रवि गोयल ने कहा कि पूरी दुनिया में 19 अगस्त को विश्व फोटोग्राफी दिवस  के रुप मनाया जाता है। यह दिन उन लोगो को समर्पित होता है। जिन्होने खास पलो को तस्वीर में कैद कर उन्है हमेशा हमेशा के लिए यादगार बना दिया है। एक समय था जब लोागो के पास कैमरा तक नही था खाशकर ग्रामीण इलाकों में लोग फोटो खिचाने के लिए कई किलोमीटर दूर फोटो स्टूडियों में जाते थे लेकिन आज लगभग हर इंसान के पास या तो कैमरा है या कैमरे वाला मोबाईल जिससे लोग आराम से कही भी कभी भी तस्वीर खींच  सकते है और उन्है सहेज कर रख सकते है। 

दुनिया में बहुत से लोग ऐसे है। जो फोटोग्राफी के शौकीन है। और उन्होने फोटोग्राॅफी को ही अपना केरियर चुुन लिया है। खासतौर पर ऐसे ही लोगो के लिए और दुनिया भर के फोटोग्राफरों को प्रोत्साहित करने के लिए हर साल यह दिवस मनाया जाता है। आज स्वयं सेवी संस्था शक्तिशाली महिला संगठन ने जिले के चुनिंदा जिनमें वरिष्ठ फोटोग्राफर ब्रिज दुबे एंव भूपेन्द्र नामदेव ,नरेन्द्र शर्मा एवं राहुल अस्थाना को  पुलिस अधीक्षक महोदय  एवम् रवि गोयल द्वारा सम्मानित करके गौरान्वित मेहसूस कर रहे है। 

कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चन्देल, स्वंय सेवी संस्था शक्तिशाली महिला संगठन के रवि गोयल एवं उनकी टीम के वसीम खान ,सम्मान पाने वाले ब्रिज दुबे, भूपेन्द्र नामदेव, नरेन्द्र शर्मा एवं राहुल अस्थाना  उपस्थित थे ।

No comments:

Post a Comment