Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, August 19, 2020

बिना मास्क एवं दुकानों के बाहर डस्टबिन ना मिलने पर की चालानी कार्यवाही

नपा ने चलाया बाजार में स्वच्छता अभियान

शिवपुरी-जिला कलेक्टर श्रीमती अनुग्रह पी. के निर्देशन में नगर पालिका सीएमओ के.के.पटैरिया व स्वास्थ्य अधिकारी गोविन्द भार्गव के निर्देशन में नगर पालिका द्वारा नगर में स्वच्छता, अतिक्रमण एवं मास्क ना नहनने वालों के विरूद्ध कार्यवाही को लेकर अभियान चलाया गया है। 

इस अभियान के तहत नगर पालिका के स्वच्छता निरीक्षक योगेश शर्मा के साथ नपा की टीम के गौरव दुबे, धर्मेन्द्र कौरव, अनिल गांगले, दबीर अहमद, सफदर खान व बृजेश सेन शामिल हुए। यह टीम कोर्ट रोड़ पर निकली और यहां कई दुकानदार जिनके पास दुकानों के बाहर डस्टबिन नहीं पाए गए ऐसे दुकानदारों पर 500 रूपये का चालान काटा गया और जिन दुकानों पर दुकानदार मास्क नहीं पहने पाए गए उनके विरूद्ध 100 रूपये चालानी कार्यवाही की गई। 

इसके अलावा स्वच्छता को लेकर यहां निर्देश दिए गए कि नगर पालिका का यह अभियान निरंतर जारी रहेगा जिसमें गुरूवार 20 अगस्त से अतिक्रमण को लेकर अभियान चलया जाएगा जिसमें किसी भी दुकानदार का सामान मुख्य आम सड़क पर पाया जाता है तो संबंधित के विरूद्ध 1500 से 2000 रूपये तक का चालान काटकर कार्यवाही की जाएगी। इसलिए दुकानदारों से नपा ने अपील की है कि वह दुकान संचालन के समय मास्क अवश्य पहनें, दुकानों के बाहर डस्टबिन जरूर हो साथ ही दुकान का सामान मुख्य रोड़ पर ना हो अन्यथा कार्यवाही की जद में आने पर चालानी कार्यवाही का सामना करना पड़ेगा। 

बुधवार को यह अभियान नगर के प्रमुख मार्र्गो में चलाया गया और दुकानदारों के साथ-साथ आमजन को भी जागरूक किया गया।

No comments:

Post a Comment