Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, August 18, 2020

प्रायवेट डॉक्टर पर पत्नि का गलत इलाज करने का लगाया आरोप, हुई मौत, की शिकायत

पत्नि की मौत के बाद अब डॉक्टर पर हत्या का प्रकरण दर्ज करने सौंपा कलेक्टर-एसपी को ज्ञापन

शिवपुरी-शिवपुरी जिले के खनियाधाना में एक महिला की हालत बिगडऩे पर उसे प्रायवेट चिकित्सक को उपचार के लिए दिखाया लेकिन यहां चिकित्सक द्वारा इलाज के रूप में जब इंजेक्शन लगाया और गोलियां दी तो कुछ देर बाद ही महिला की हालत बिगडऩे लगी जिसे उपचार के लिए परिजनों को जिला चिकित्सालय की बात प्रायवेट चिकित्सक द्वारा कही गई लेकिन इस डॅाक्टर के इलाज के बाद शिवपुरी आई विवाहिता की मौत हो गई और इस मौत को लेकर उसके पति ने जिलाधीश को शिकायती पत्र सौंपकर दोषी चिकित्सक के विरूद्ध हत्या का प्रकरण पंजीबद्ध किए जाने की मांग की। मामले को लेकर पुलिस में भी शिकायत दर्ज कराई गई है।

कलेक्टर के नाम सौंपे शिकायत आवेदन में फरियादी सरमन लाल पुत्र लक्ष्मीनारायण राय निवासी ग्राम घिलोंदरा थाना मायापुर जिला शिवपुरी ने बताया कि उसकी पत्नि सुशीला गर्भवती थी और गर्भावस्था के दौरान प्रसव में समय लग रहा था तभी अचानक सुशीला की हालत बिगड़ी और सरमन लाल पत्नि को लेकर पास के ही प्रायवेट चिकित्सक डॉ.एन.के.राय निवासी रन्नौद के पास लेकर पहुंचा जहां स्वयं को चिकित्सक ने एमबीबीएस बताया और प्रसूता सुशीला का इलाज करना शुरू कर दिया और उसे एक बोतल चढ़ाई गई, इंजेक्शन लगाया व दो गोलियां दी तभी से सुशीला की हालत में सुधार होने के बजाए उल्टा बिगडऩा शुरू हुई और उसे प्रायवेट चिकित्सक डॉ.एन.के.राय द्वारा शिवपुरी जिला चिकित्सालय रैफर कर दिया गया। 

शिवपुरी में भी हालत गंभीर होने के चलते सुशीला को इलाज के लिए ग्वालियर रैफर कर दिया गया और ग्वालियर में भी चिकित्सक सुशीला को नहीं बचा सके और उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। इस मामले को लेकर सरमन लाल ने इस मामले में रन्नौद के डॉ.के.एन.राय पर गंभीरता का आरोप लगाया और उसके दिए गए गलत उपचार के कारण पत्नि सुशीला की हालत बिगड़ी और बाद में उसकी मौत हो गई। इसलिए इस मामले में डॉ.एन.के.राय पर अपनी पत्नि की मौत को लेकर हत्या का प्रकरण दर्ज किए जाने को लेकर कलेक्टर से शिकायत की और पुलिस अधीक्षक को भी शिकायत की है।

No comments:

Post a Comment