Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, August 10, 2020

इनरव्हील क्लब ने कोरोनाकाल से बचाव हेतु बांटी स्वास्थ्य सामग्री

शिवपुरी-विश्व स्तनपान सप्ताह के अंतर्गत इनरव्हील क्लब द्वारा जिला चिकित्सालय में नवजात शिशुओं की माताओं को कोरोना काल में उनकी सुरक्षा को ध्यान में रखतें हुए नियमित हाथ धोने एवं सेनेटाईज करने के बारे में जानकारी दी गई ताकि वह कोरोना संक्रमण से अपना व शिशु सहित परिजनों का बचाव कर सके। 

इस दौरान इनरव्हील क्लब अध्यक्षा श्रीमती कुसुम ओझा व सचिव श्रीमती भारती जैन ने बताया कि कोरोना काल को लेकर जिला चिकित्सालय में नवजात शिशुओं के साथ मौजूद माताओं को डॉ.सुनीता गौड़ के माध्यम से बताया कि वह किस प्रकार से कोरोना काल में अपना बचाव कर सकते है। इस अवसर पर इनरव्हील क्लब द्वारा डॉ.सुनीता गौड़ के द्वारा ही संस्था पदाधिकारियेां ने जिला चिकित्सालय में भर्ती माताओं को मास्क व सेनेटाईज तथा शिशुओं को जॉनसन एण्ड जॉनसन बेबी किट का नि:शुल्क वितरण किया। 

यहां मौजूद डॉ.अनीता वर्मा ने अपने संबोधन में माताओं और शिशुओं को स्तनपान से होने वाले लाभ को बताया और कहा कि मॉं का दूध बच्चे को मानसिक एवं शारीरिक दोनों रूप से मजबूत बनाता है और स्वस्थ रखता है तथा कई बीमारियों से भी बचाता है । अंत में कार्यक्रम समापन पर इनरव्हील क्लब सचिव श्रीमती भारती जैन द्वारा इस सेवा गतिविधियों में सहयोग के लिए डॉ.सुनीता गौड़ व डॉ.अनीता वर्मा का आभार व्यक्त किया।

No comments:

Post a Comment