Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, August 18, 2020

स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष में ईस्टर्न हाइट्स स्कूल द्वारा आयोजित विभिन्न ऑनलाइन कंपटीशन

जूनियर वर्ग में कुशाग्र गुप्ता रहे प्रथम तो फैंस डे्रस में रियांश सेठ ने मारी बाजी, चित्रकला में हृदेश साई विजेता

शिवपुरी- शिवपुरी में लॉकडाउन के हालातों में भी बच्चों के बौद्धिक विकास को लेकर शहर के प्रतिष्ठित ईस्टर्न हाईट्स स्कूल के द्वारा ऑनलाईन फैंसी डे्रस, कविता पाठ एवं चित्रकला जैसी अनेकों प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जिसमें विद्यालय परिवार के बच्चों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। 

जानकारी देते हुए ईस्टर्न हाईट्स विद्यालय के प्रबंधक व संचालक सुबोध अरोरा व प्राचार्य श्रीमती नीलम अरोरा ने संयुक्त रूप से बताया कि वर्तमान हालातों में जैसा की विदित है कि इस समय समस्त विद्यालय, महाविद्यालय एवं अन्य शैक्षणिक संस्थान बंद है और बच्चे एवं छात्र-छात्राएं अपने घरों पर सुरक्षित रहते हुए ऑनलाइन गतिविधियों के माध्यम से अध्ययन एवं अन्य गतिविधियों को कर रहे हैं। इसी क्रम में शहर के प्रतिष्ठित ईस्टर्न हाइट्स पब्लिक स्कूल, शिवपुरी द्वारा विगत दिनों में समय-समय पर विभिन्न प्रकार के ऑनलाइन प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा चुका है। 

इसी तारतम्य में स्वतंत्र दिवस के उपलक्ष में विद्यालय द्वारा विभिन्न ऑनलाइन प्रतियोताओं का आयोजन किया गया जिसमें मुख्य रूप से फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता जिसका थीम 'द ग्रेट लीडर ऑफ  इंडियाÓ रखा गया। इसके  साथ ऑनलाइन कविता पाठ का भी आयोजन किया गया। साथ ही साथ सीनियर वर्ग में ऑनलाइन चित्रकला प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। जिसकी थीम रखी गई 'गंदगी मुक्त मेरा गांवÓ इन सभी प्रतियोगिताओं के आयोजन का उद्देश्य छात्र-छात्राओं को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अपनी संस्कृति एवं देशभक्ति के लिए प्रेरित करना है। इन प्रतियोगिताओं में विद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा अलग-अलग वर्गों में उत्साह पूर्वक भाग लिया गया।

प्रतियोगिता में शामिल यह चुने गए विजेता
विजेताओं की घोषणा विद्यालय प्रबंधन द्वारा की गई जिसमे जूनियर वर्ग में घोषित विजेताओं में कुशाग्र गुप्ता, अयांश, अंशिका, आनवी एवं जयेश राठौर फ्लैग मेकिंग में अव्वल रहे। कविता पाठ में निहित भसीन, रूही वर्मा, काव्यांश गुप्ता, शिवाय खंडेलवाल, अधिराज चौहान आदि के नामों की घोषणा की गई। 

फैंसी ड्रेस में रियांश सेठ, अंशिका गोयल, मेहुल बंसल, अवनी श्रीवास्तव, कुंज, वंश, यज्ञ शर्मा आदि नामों की घोषणा की गई। कक्षा यूकेजी एवं प्रथम में आराध्या गुप्ता, दिशि, अरना, तनिष्का, पार्थ आदि कविता पाठ में अनिका गुप्ता अशी बंसल, मानवी आदि फैंसी ड्रेस। कक्षा 2 और 3 में अमी जैन, समीक्षा जैन, संयम जैन, पर्व गुप्ता, दर्शिका गर्ग फैंसी ड्रेस में एवं मन्विका धाकड़, अध्या भार्गव, रिद्धि, अन्या आदि स्पीच कंपटीशन में एवं आध्या, आर्यन श्रीवास्तव, ईशान महते, लावण्या, अक्षत प्रताप आदि कविता पाठ में मुख्य रूप से घोषित किए गए। 

सीनियर वर्ग में चित्रकला में कक्षा 4 से 6 में हृदेश साई, तीर्था जैन, अनय गोयल, नैतिक व दिशा इंगले आदि के नामों की घोषणा की गई। कक्षा 7 से 12 बी में आदेश जैन, कृतांशु मांझी, स्नेहा गुप्ता, कृष्णा राय, निशिम महते आदि छात्र-छात्राओं के नामों की घोषणा की गई।

No comments:

Post a Comment