Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, August 10, 2020

गुना। लड़की के साथ छेड़छाड़ करने वाले आरोपी को न्यायालय ने भेजा जेल

 



गुना। न्यायालय जेएमएफसी आरोन में लड़की के साथ छेड़छाड़ करने वाले आरोपी नीलम उर्फ लीलम पुत्र गुड्डू सहरिया को गिरफ्तार कर पेश किया गया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

                       पैरवीकर्ता प्रदीप कुमार मिश्रा एडीपीओ आरोन ने बताया कि फरियादिया ने अपने दादा जी तथा भाई के साथ उपस्थित होकर रिपोर्ट लेख करायी कि दिनांक 06/06/2020 के दोपहर 01 बजे की बात हैं मैं अपने घर से शौच के लिये जा रही थी तभी रास्ते में अपने घर से गांव का नीलम पुत्र गुड्डू सहरिया मेरे पीछे लग लिया और मुझसे बोला कि कहां पर जा रही है तो मैंने उसको कुछ नहीं बोला तथा में चुपचाप आगे जाती गयी लेकिन नीलम लगातार मेरा पीछा करता रहा तो मैने उसको बोला कि मेरा पीछा मत कर तो नीलम मुझसे बोला कि तू बहुत दिनों से बच रही है लेकिन आज नहीं छोडूंगा तुझे और नदिया के पास खेत में उसने मेरे दोनो हाथ बुरी नीयत से पकड़ लिये तो मैंने जैसे तैसे नीलम को ढक्का  देकर खुद को बचाया और वहां से भाग गयीं और अपने घर आकर घरवालो को पूरी बात बतायी उक्त रिपोर्ट से थाना आरोन द्वारा अपराध क्रमांक 532/2020 पर अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया।


व्हाट्सअप पर अभद्र टिप्पणी कर स्टेटस लगाने वाले  एक ओर आरोपी को न्यायालय ने भेजा जेल 

गुना। न्यायालय जेएमएफसी चाचौड़ा के समक्ष  बड़काऊ पोस्ट करने वालो में से एक आरोपी आमीन मिस्त्री निवासी बीनागंज को गिरफ्तार कर प्रस्तुत किया गया। प्रकरण में शासन की ओर से पैरवी श्री हरिओम वर्मा एडीपीओ चाचौड़ा द्वारा की गई जिसके आधार पर न्यायालय ने उक्त  आरोपी को जेल भेज दिया।

         मीडिया सेल प्रभारी निर्मल कुमार अग्रवाल ने बताया कि फरियादी दीपक राणा ने रिपोर्ट लेख करायी थी कि नगर के कुछ असामाजिक युवाओं द्वारा नगर की शांति प्रिय छवि को अशांत करने के लिए सोशल मीडिया पर व्हाट्सएप एवं फेसबुक के द्वारा भड़काऊ बयानबाजी की जा रही है जिससे नगर के हिंदू समुदाय में आक्रोश बढ़ता जा रहा तथा इन लोगों की भड़काऊ बयानबाजी से नगर को अशांत करने का प्रयास किया जा रहा है तथा माननीय सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय उपरांत मंदिर के शिनाल्यास किए जाने पर मंदिर को तोड़ने तथा तलवार से मारपीट किए जाने जैसी खुली धमकियां दिए जाने से हिंदू समुदाय आहत है साथ में ही देश की सर्वोच्च न्यायपालिका पर भी लोगों द्वारा भद्दी टिप्पणियां की जा रही हैं जिन लोगों द्वारा असामाजिकता फैलाने का कार्य किया जा रहा है उक्त के संबंध में  थाना कुंभराज में 14 लोगो के खिलाफ केस दर्ज किया गया था। जिसमे से तीन को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। 


भड़काऊ पोस्ट कर माहौल खराब करने वाले तीन आरोपियों को न्यायालय ने जमानत निरस्त कर भेजा जेल 
 
गुना। न्यायालय जेएमएफसी चाचौड़ा में सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट  करने वाले तीन आरोपी परवेज उर्फ सनी पठान, परवेज उर्फ परम गौरी, गब्बू उर्फ फिरोज खांन निवासीगण चाचौड़ा को गिरफ्तार कर पेश किया गया। प्रकरण में शासन की ओर से पैरवी श्री हरिओम वर्मा एडीपीओ चाचौड़ा द्वारा की गयीं जिसके आधार पर न्यायालय ने जमानत निरस्त कर जेल भेज दिया। 

                           मीडिया सेल प्रभारी निर्मल कुमार अग्रवाल ने बताया कि फरियादी शिवम राजपूत ने रिपोर्ट लेख करायी कि कुछ असामाजिक तत्वो द्वारा दिनांक 05/08/2020 को कुछ पोस्ट सोशल मीडिया फेसबुक एवं व्हाट्सअप के माध्यम से डाली गयी जिसमें भय्यू खांन निवासी चाचौड़ा द्वारा पोस्ट के माध्य्म से हिन्दु जाति पर मंदिर-मजिस्द को लेकर अभद्र टिप्पणी की हैं तथा अकरम खांन निवासी चाचौड़ा के द्वारा न्यायपालिका के संबंध में अपशब्द  कहा हैं और बसीम खांन निवासी चाचौड़ा के द्वारा भी मंदिर को लेकर टिप्पणी कर धार्मिक भावनाओ को आहत करने एवं नगर की शांति भंग करने का प्रयास किया गया हैं। उक्त रिपोर्ट के संबंध में थाना चाचौड़ा द्वारा अपराध क्रमांक 361/2020 पर अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया था।


60 लीटर कच्ची शराब ले जा रहे शराब तस्कर को जेल भेजा

गुना। जेएमएफसी न्यायालय राधौगढ़ में राधौगढ़ पुलिस द्वारा ओम प्रकाश साहू को अवैध कच्ची शराब  रखने के जुर्म में पेश करने पर  जेल भेजा।
       पैरवीकर्ता मयंक भारद्वाज एडीपीओ राधौगढ़ ने बताया कि मुखबिर की की सूचना पर ग्राम रामनगर से आगे संजय सागर रोड़ पर मुखबिर के बताये स्थान पर पहुंचे तो एक व्यक्ति दो सफेद रंग की केन ले जाते दिखा जो पुलिस को देखकर भागने लगा जिसे फोर्स की मदद से पकड़ा नाम पता पूछा तो अपना नाम ओमप्रकाश साहू पुत्र रामभरोसा साहू निवासी ग्राम आवन का होना बताया जिससे कैनो के बारे में पूछा तो उसने हाथ भट्टी से बनी कच्ची शराब होना व बेचना बताया शराब बेचने का लायसेंस चाहा तो उसने कोई लायसेंस न होना बताया जिसके कब्जे  से एक 20 लीटर कैन मे 20 लीटर तथा एक 40 लीटर कैन में 40 लीटर शराब कुल 60 लीटर हाथ भट्टी की कच्ची शराब होना पाया गया। जिसके संबंध में थाना राधौगढ़ द्वारा अपराध क्रमांक 427/2020 पर अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया और आरोपी ओमप्रकाश उर्फ प्रकाश पुत्र रामभरोसा साहू को गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया गया जहां से उसे जेल भेज दिया गया।


आरोन लूट का एक ओर आरोपी गिरफ्तार न्यायालय ने भेजा जेल
 
गुना। न्याायालय जेएमएफसी राधौगढ़ के न्याायालय में आरोन जंगल में लूट करने वाले आरोपीगण में से एक आरोपी मुल्ला उर्फ मूलचंद उर्फ रामवीर धाकड़ पुत्र गुमान सिंह धाकड़ निवासी सेमरा आरोन को गिरफ्तार कर पेश किया गया जहां से उसे जेल भेज दिया गया।  

                   पैरवीकर्ता मयंक भारद्वाज एडीपीओ राधौगढ़ ने बताया कि फरियादी कन्हैयालाल गुर्जर पुत्र लहरूलाल गुर्जर ने रिपोर्ट लेख करायी कि मैं व कन्हैयालाल पुत्र लालूराम गुर्जर, भैरूलाल निवासीगण गंगापुर भीलवाड़ा आइसक्रीम बेचने का काम करते हैं दिनांक 25/06/2020 को दोपहर हम तीनो लोगा मोटर सायकल से हटा जिला दमोह जा रहे थे रात में राधौगढ़ के पास पहुंचे तो रास्ते में सागोन के डण्डा लिये दो आदमी आए और रोककर पूछताछ करने लगे और कहने लगे क्या्-क्या  हैं तुम्हारे पास जल्दी निकालो हम लोगो ने अपने-अपने पास रखे मोबाइल और रूपये निकालकर दे दिये फिर एक आदमी ने भैरूलाल से मोटरसायकल की चाबी छुड़ा ली तथा जंगल से तीन आदमी ओर आ गये हमने कहा कि हमारे पास एक भी रूपये नहीं हैं तो उन लोगो ने मोबाईल से सिम निकालकर और 500 रूपये दे दिये और मोटर सायकल पर बैठकर आरोन तरफ चले गये उक्तस रिपोर्ट पर से थाना राधौगढ़ में अपराध क्रमांक 327/2020 पर अपराध पंजीबद्ध किया गया।

No comments:

Post a Comment