Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, August 17, 2020

पति, जेठ व ननद ने छीना नवजात शिशु, महज 9 माह के शिशु की मॉं से परिजनों ने की मारपीट व भगा दिया

मॉं ने एसपी से लगाई नवजात को वापिस दिलाने की गुहार

शिवपुरी- विवाह कर शिवपुरी से ग्वालियर अपनी ससुराली पहुंची प्रीति तोमर ने विवाह के 2 वर्ष बाद एक स्वस्थ शिशु को जन्म दिया लेकिन जन्म देने के बाद ही उसके ससुरालीजनों ने बच्चे पर अपना अधिकार जमाया और कमलाराजा अस्पताल में भर्ती प्रसूता प्रीति तोमर के साथ पति गोलू तोमर, जेठ हवलदार सिंह तोमर पुत्र लाखन सिंह तोमर निवासी कंपू लश्कर ग्वालियर ने मारपीट कर उसे घर से भगा दिया और बच्चा भी जबरन छीन लिया। अपने साथ हुई इस ज्यादती को लेकर प्रार्थी नीतू अपने वृद्ध माता-पिता के साथ पुलिस अधीक्षक के पास पहुंची और अपने नवजात शिशु को वापिस दिलाने की गुहार लगाई। एसपी द्वारा उचित कार्यवाही का आश्वासन पीडि़त परिजनों को दिया है।

अपने आवेदन में देहात थाना क्षेत्र के लुहारपुरा की रहने वाली प्रीति पत्नि गोलू तोमर निवासी कंपू लश्कर ग्वालियर ने बताया कि उसका विवाह 23 जून 2018 को कंपू लश्कर ग्वालियर निवासी गोलू पुत्र लाखन सिंह तोमर के साथ हुई थी विवाह के बाद से ही पति गोलू तोमर व उसके अन्य परिजन द्वारा आए दिन वाद-विवाद व मारपीट करते रहते थे लेकिन ऐसा लगता था कि शायद घर में नवजात शिशु के आने से परिजनों का स्वभाव बदल जाए,

 ऐसे में बीती 8 अगस्त 20 को प्रीति ने कमलाराजा अस्पताल में भर्ती होकर एक स्वस्थ शिशु पुत्र को जन्म दिया लेकिन पुत्र होने के बाद भी पति गोलू तोमर व जेठ हलवदार सिंह व ननद भारती तोमर के व्यवहार में कोई बदलाव नहीं आया और अस्पताल में ही प्रीति तोमर के साथ मारपीट की गई व जबरन उसका नवजात शिशु छीनकर घर ले गए और उसे अस्पताल में अकेला छोड़ गए

 जिस पर प्रीति ने अपने साथ हुई इस घटना को लेेकर अपने वृद्ध माता-पिता को जानकारी दी और ससुरालियों को बहुत समझाया लेकिन वह नहीं माने और प्रीति को ही उल्टा बिना बच्चे के घर से निकाल दिया। इस पर प्रीति ने अपने नवजात बच्चे को वापिस मांगने की गुहार को लेकर एसपी कार्यालय पहुंची और यहां न्याय की मांग करते हुए ससुरालियों के विरूद्ध कार्यवाही को लेकर शिकायत दर्ज कराई। एसपी ने उचित कार्यवाही का भरोसा दिया है।

इनका कहना है-

चूंकि मामला मानवीय संवेदनाओं से भी जुड़ा है महज 8 दिन के जच्चा और बच्चा अलग अलग रहना बेहद गलत है। प्रकरण दर्ज किया है जल्द टीम भेज आरोपियों पर कार्यवाही की जाएगी।
सुनील खेमरिया
देहात थाना प्रभारी

No comments:

Post a Comment