Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, July 9, 2020

सुमन ने आत्महत्या नहीं बल्कि टीलू रजक ने की थी उसकी हत्या

परिजनों ने लगाए पोहरी पुलिस पर कार्यवाही ना करने के आरोप, अब एसपी से लगाई गुहार

शिवपुरी-बीती 10 मई 2020 को पोहरी क्षेत्र में मिली विवाहिता सुमन आत्महत्या के मामले में मृतका के पति हिम्मत परिहार पुत्र बुद्धाराम परिहार निवासी ग्राम भदौरानी थाना पोहरी जिला शिवपुरी द्वारा बताया गया कि उसकी पत्नि सुमन परिहार ने आत्महत्या नहीं की बल्कि उसकी हत्या की गई है और इस मामले में पोहरी पुलिस द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की जा रही जिस पर प्रार्थी अब अपने परिजनों के साथ पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचा और एसपी से मामले में न्याय की गुहार लगाई है।
एसपी को दिए शिकायती आवेदन में फरियादी हिम्मत परिहार ने बताया कि बीती 10 मई 2020 को उसकी पत्नि सुमन की पोहरी के सूखा नरे के निकट फांसी के फंदे पर लटकी लाश जमीन पर घिसटती हुई पाई गई थी और तक पोहरी पुलिस भी वहां मौजूद थी। इस मामले में हिम्मत परिहार ने अपनी पत्नि की हत्या को लेकर आरोपी टीलू रजक पर आरोप लगाए है कि उसने की पत्नि सुमन को मारकर फांसी पर लटकाया है, 

इसके बारे में हिम्मत परिहार ने बताया कि घटना वाले दिन वह रात 9 बजे अपने बोर पर भटे की फसल में पानी देने के लिए गया था और घर पर पत्नि सुमन परिहार को अकेला छोड़ गया था इसी बीच जब वह सुबह 5 बजे घर पहुंचा तो देखा कि पत्नि सुमन घर पर नहीं है जिस पर उसे पूर्व से ही टीलू रजक पर शक था और वह सीधे टीलू रजक के पास पहुंचा उससे पूछा तो उसने बताया कि सूखा नरे के पास जाते हुए उसे देखा है। 

इसके साथ ही फरियादी हिम्मत परिहार का आरोप है कि टीलू रजक ने यह स्वीकार किया कि सुमन के साथ उसके शारीरिक संबंध थ और यह उसने घटना के समय पोहरी पुलिस के समक्ष पूछताछ के दौरान स्वीकार भी किया है कि रात 1 बजे वह उसके पास आई थी जिसमें संबंध बनाए और फिर वह चली गई। इस के बाद उसकी फांसी के फंदे पर लटकी लाश उन हालातों में मिली जहां जमीन पर उसके पैर घिसट रहे थे। 

यहां फरियादी पति हिम्मत परिहार ने आरोपी टीलू रजक पर अपनी पत्नि की हत्या करने के आरोप लगाए और मामले में जांच कर दोषी के विरूद्ध कार्यवाही की मांग की। यहां हिम्मत परिहार अपने परिजनों के साथ पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचा और एसपी को अपना आवेदन सौंपकर न्याय की गुहार लगाई।

No comments:

Post a Comment