Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, July 10, 2020

कोरोना जांच में लेटलतीफी, नहीं आई कई लोगों की जांच रिपोर्ट


स्वास्थ विभाग नहीं दे रहा कोई स्पष्ट जवाब

शिवपुरी-जिले में कोरोना संक्रमण काल में स्वास्थ विभाग की लापरवाही सामने आ रही है। जिले में इस समय कोरोना जांच की टेस्टिंग में जिला स्वास्थ विभाग पर लापरवाही के आरोप लग रहे हैं। जिले में कई ऐसे लोग हैं जिनकी कोरोना जांच रिपोर्ट तीन दिन से लटकी पड़ी है। समाजसेवी संस्था मंगलम के अध्यक्ष और सिंधिया समर्थक राकेश गुप्ता सहित उनके परिवार की जांच रिपोर्ट पिछले तीन दिन से लटकी पड़ी है और यह कोरोना पॉजिटिव है या नेगेटिव इसके बारे में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी कोई स्पष्ट जवाब नहीं दे रहे हैं। इसके अलावा पूर्व पार्षद आकाश शर्मा की जांच रिपोर्ट भी अभी तक प्राप्त नहीं हुई है। इन सभी लोगों ने स्वास्थ विभाग पर लापरवाही के आरोप लगाए हैं।

मंगलम संस्था के अध्यक्ष राकेश गुप्ता ने आरोप लगाए कि उन्होंने तीन दिन पहले अपना टेस्ट कराया था लेकिन आज तक कोरोना रिपोर्ट प्राप्त नहीं हुई है। इसी तरह आकाश शर्मा ने भी कहा कि उनकी जांच रिपोर्ट भी अभी तक प्राप्त नहीं हुई है और वह इस दुविधा में है कि उनको कोरोना है या नहीं। सिंधिया समर्थक विजय शर्मा ने इस मामले में स्वास्थ्य महकमे की लापरवाही को जिम्मेदार ठहराया है। उनका कहना है कि इस मामले में कलेक्टर को आगे आकर कोरोना जांच की रिपोर्ट प्रणाली में पारदर्शिता करानी चाहिए। उन्होंने कहा कि राकेश गुप्ता तो शिवराज सरकार में राज्यमंत्री बनाए गए सुरेश धाकड़ के संपर्क में आए हैं और इसके अलावा कई लोगों के संपर्क में आए हैं इसलिए जल्द से जल्द जांच रिपोर्ट का खुलासा हो जिससे स्पष्ट हो सकेगी आगे कोरोना नहीं फैला है।

आइसोलेशन वार्ड में कोरोना संदिग्ध की मौत

जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में कोरोना के एक संदिग्ध मरीज की गुरुवार को इलाज के दौरान मौत हो गई। जानकारी के अनुसार जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती एक मरीज की उपचार के दौरान मौत हो गई। माना जा रहा है कि मृतक कोरोना का मरीज थाए जबकि डॉक्टरों का कहना है कि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि वह कोरोना से पीडि़त था या नहीं क्योंकि अभी उसकी सेम्पल रिपोर्ट नहीं आई है।

No comments:

Post a Comment