Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, July 30, 2020

बिना परमीशन के खोद दिया शासकीय पहाड़, दुर्घटना की बनी संभावना

सड़क निर्माण की गुणवत्ता को लेकर ग्रामीणों ने उठाए सवाल, अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों से की शिकायत, हो जांच


शिवपुरी- जिले के जुझाई से ग्राम सिरसौना के बीच सड़क निर्माण को लेकर ऐसा प्रतीत होता है जैसे ठेकेदार ने अपने मंसूबों को साधने के लिए यहां पहाड़ काटकर रोड़ डालने का काम शुरू कर दिया है। इसे लेकर यहां डाली जा रही मुरम अवैध रूप से उत्खनन कर यहां पहुंचाई जा रही है जिससे एक ओर जहां राजस्व को नुकसान पहुंचाया जा रहा है तो वहीं दूसरी ओर संबंधित ठेकेदार अपने मंसूबों को पूरा करने के लिए अवैध उत्खनन कराकर सड़क निर्माण में उपयोग कर रहा है। 

सूत्रों ने बताया है कि जुझाई से ग्राम सिरसौना के बीच डाली जा रही सड़क में करोड़ों रूपये की मिट्टी अवैध रूप से कर यहां निर्माण कार्य में उपयोग की गई। वहीं दूसरी ओर बारिश के मौसम में सड़क डालने को लेकर यहां बारिश के पानी से कीचड़ होना तय है और इससे यहां से गुजरने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा, इससे भी इंकार नहीं किया जा सकता। वहीं स्थानीय ग्रामीणजनों को डर सता रहा है कि इस निर्माणाधीन सड़क मार्ग पर हो रहे निर्माण के चलते ग्रामीण जहां बाईक से आवागमन कर रहे है तो दूसरी ओर पशुओं की आवाजाही भी इसी मार्ग से बनी हुई है ऐसे में जानवरों के भी यहां रोड़ पर फिसलने का डर बना रहता है। 

सूत्रों ने बताया है कि अब यदि जुझाई से सिरसौना तक सड़क निर्माण कार्य हो रहा है तो यहां किसके संरक्षण में ठेकेदार द्वारा यह पहाड़ा खोदा गया और पहाड़ खोदकर सड़क निर्माण कार्य की अनुमति ली गई और निर्माण कार्य शुरू भी कर दिया गया यह सोचने वाली बात है। ग्राम जुझाई से सिरसौना के बनने इस सड़क निर्माण कार्य को लेकर ग्रामीणों ने अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों पर भी आरोप लगाए है कि इस निर्माण कार्य की गुणवत्ता को लेकर हमारे द्वारा शिकायत की गई थी लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया और यहां ठेकेदार अपनी मनमानी के चलते निर्माण कार्य धड़ल्ले से कर रहा है। इसलिए इस निर्माण कार्य की जांच हो और गुणवत्ता के साथ निर्माण कार्य किया जावे।

इनका कहना है-

आप हमें फोटो उपलब्ध करा दें और जानकारी दें, हम मामले को दिखवा लेते है और जो भी उचित कार्यवाही होगी की जाएगी।
श्रीमती अनुग्रह पी.
कलेक्टर, शिवपुरी

No comments:

Post a Comment