Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, July 8, 2020

करैरा विधानसभा में कांगे्रस से योगेश कराने बन सकते है प्रत्याशी चयन में प्रमुख चेहरा


लंबे अर्सेे से जनता की लड़ाई लड़ रहे है करैरा में

शिवपुरी। जैसा की विदित है कि आने वोल समय में करैरा विधानसभा में उप चुनाव होना है और यहां एक ओर भाजपा पार्टी से राज्यसभा सांसद समर्थित पूर्व विधायक जसवंत जाटव को ही प्रत्याशी के रूप में उतारने का फैसला लिया है तो वहीं दूसरी ओर कांग्रेस पार्टी से यहां प्रमुख चेहरे के रूप में अनु.जाति प्रकोष्ठ के जिला संयोजक योगेश करारे प्रमुख चेहरा साबित हो सकते है क्योंकि वह लंबे अर्सें से क्षेत्र की राजनीति और जनता से जुड़ाव बनाए रखे है इसके साथ ही करैरा क्षेत्र के विकास को लेकर वह समय-समय पर कांग्रेस पार्टी के दिशा निर्देशानुसार काम भी कर चुके है संभवत: इसी का फायदा उन्हें इस विधानसभा उप चुनाव मिल सकता है हालांकि गत 2018 विधानसभा प्रत्याशी पैनल में भी उनका नाम शामिल थे लेकिन ऐनवक्त पर जसवंत जाटव को टिकिट दिया गया बबाजूद इसके योगेश करारे की निष्ठा कांग्रेस पार्टी में रही और आज भी कांग्रेस पार्टी का झण्डा थामकर क्षेत्रवासियों के सुख-दु:खु में शामिल बने हुए है।


देखा जाए तो जिले की करैरा विधानसभा मे उपचुनाव मे श्रेत्रीय जनता एवं काग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की पहली पसंद काँग्रेस के अनुसूचित जाति जनजाति प्रकोष्ठ के जिला संयोजक योगेश करारे बनते जा रहे है। विगत पन्द्रह बर्षो से लगातार काँग्रेस मे सक्रियता से कार्य कर रहे है। इसी तरह से करैरा विधानसभा मे विगत 12बर्षों से जनमानस की प्रत्येक समस्या के निदान के लिए हमेशा सजग होकर करैरा, शिवपुरी, भोपाल मे आवेदन, ज्ञापन पत्र व जन आन्दोलन  करते रहे है, यही कारण है कि श्रेत्रीय जनता के साथ-साथ काग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की पहली पसंद बन गये है। 

विगत विधानसभा चुनावों मे भी इन्होंने चुनाव मे प्रत्याशी बनाये जाने की मंशा प्रगट की थी ओर इस बार भी चुनाव मे प्रत्याशी बनाये जाने के लिये काँग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, वरिष्ठ नेता पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, प्रदेश प्रभारी मुकुल वासनिक, पूर्व मंत्री के.पी.सिंह, जयवर्धन सिंह, वरिष्ठ नेता अशोक सिंह, जिला काँग्रेस अध्यक्ष श्रीप्रकाश शर्मा सहित अनेक वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात कर पहल कर चुके है, इधर करैरा विधानसभा मे भी लगातार गाँव-गाँव मे अनेक बार जनमानस से मुलाकात कर रहे है ओर जन संपर्क मे लीन है। योगेश करारे को सभी समाजो का समर्थन मिल रहा है, इन्होंने अपनी ओर से पूरी चुनाव तैयारी करली है।


प्रचार-प्रसार के लिए सोशल मीडिया पर है सक्रिय

कांग्रेस नेता योगेश करारे प्रचार-प्रसार के मामले में सोशल मीडिया का प्रयोग कर रहे है जिसमें इस चुनाव मे प्रमुखता से सोशल मीडिया के माध्यम टैक मैसेज, वायज मैसेज, वाटशेप ग्रुप, फैसबुक, फैसबुक लाईव, इन्टाग्राम, इन्टाग्राम लाईव, हाईक, जूम मीटिंग, वर्चुअल रैलियों, वीडियो बेनो सहित करैरा, दिनारा, नरवर, मगरोनी मे चुनावी कार्यालय व प्रचार सामग्री भी चिन्हित कर चुके है। शिवपुरी जिलेभर के काग्रेस के अनेक नेता व प्रदेश भर के अनेक इनके मित्र भी इनके साथ चुनावी तैयारियां मे समामिल हो गये है।

No comments:

Post a Comment