Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, July 5, 2020

श्रीपाताली हुनमान मंदिर, श्रीबड़े हनुमान मंदिर पर गुरूपूजन, लायन्स क्लब पदाधिकारियों ने योग गुरू का किया गुरूपूजन




अनलॉक 2.0 में सादगी के साथ मना गुरूपूर्णिमा महोत्सव


घर पहुंचकर गुरूजनों से लिया आर्शीवाद और किया गुरूपूजन

शिवपुरी- कोरोना के हालातों में लॉकडाउन के बाद लागू अनलॉक 2.0 में गुरूपूर्णिमा महोत्सव नगर में सादगी के साथ मनाया गया। एक ओर जहां शासन के नियम निर्देशों के तहत किसी भी प्रकार के सामाजिक, धार्मिक व अन्य आयोजन करने पर रोक लगा दी गई है वहीं गुरूपूर्णिमा पर भी होने वाले विशाल भण्डारे कार्यक्रम भी इससे प्रभावित हुए और गुरूभक्तों द्वारा गुरूजन के घर व मंदिर पहुंचकर आर्शीवाद लेते हुए गुरूपूजन किया गया।
श्रीपाताली हुनमान मंदिर पर हुआ गुरूपूजनइसी क्रम में वार्ड क्रं.17 में पाताली हनुमान मंदिर पर गुरूपूर्णिमा महोत्सव सादगी के साथ मनाया गया। यहां गुरूदेव लक्ष्मणदास जी महाराज के पावन सानिध्य में गुरूपूजन हुआ लेकिन गुरूभक्तों की संख्या यहां सीमित रही। महज 50 गुरूभक्तों ने दूर-दराज से आकर गुरूपूजन किया और आर्शीवाद लिया। इस दौरान मंदिर परिसर में ही गुरूभक्तों के लिए भोजन प्रसादी की व्यवस्था भी मंदिर महंत लक्ष्मणदास जी महाराज द्वारा की गई।


श्रीबड़े हनुमान मंदिर पर महामण्डलेश्वर ने दिया गुरूभक्तों को आर्शीवाद

गुरूपूर्णिमा के इस पावन अवसर पर अनलॉक 2.0 का पालन करते हुए एबी रोड़ कत्थामिल के सामने तुलसी आश्रम श्रीबड़े हनुमान मंदिर पर गुरूभक्तों ने मंदिर पहुंचकर गुरूपूर्णिमा महोत्सव मनाया। यहां महामण्डलेश्वर पुरूषोत्तमदास जी महाराज के पावन सानिध्य में सादगी के साथ गुरूपूर्णिमा महोत्सव मनाया गया। जहां गुरूभक्तों ने शॉल-श्रीफल,मिष्ठान एवं माल्यार्पण कर गुरू पूजन करते हुए आर्शीवाद प्राप्त किया। इस अवसर पर गुरूभक्तों के लिए मंदिर परिसर में ही भोजन व्यवस्था की गई थी।


लायन्स क्लब पदाधिकारियों ने योग गुरू का किया गुरूपूजन

गुरूपूर्णिमा के अवसर पर समाजसेवी संस्था लायंस एवं लॉयनेस क्लब शिवपुरी साउथ परिवार द्वारा आज गुरु पूर्णिमा के पावन अवसर पर ग्वालियर चंबल संभाग के प्रसिद्ध योगाचार्य शिवपुरी निवासी गुरु श्री सुधीर कुमार शर्मा जी गुरुजी के आश्रम स्थल पर पहुचंकर गुरु पूर्णिमा पर सम्मान करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। इस दौरान लायन्स क्लब साउथ के सचिव सौरभ सांखला, जोन चेयर पर्सन एड.पारस जैन, मयंक भार्गव आदि सहित अन्य लायन्स पदाधिकारी मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment