Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, July 28, 2020

वाहनों की तेज गति बन रही हादसे का का कारण, फोरलेन पर ट्रक व डंपर की जोरदार भिडं़त

अमोला घाटी पर ट्रक व डंपर की जोरदार भिडं़त,चालक फंसा


शिवपुरी। कोटो-झांसी फोरलेन पर तेज गति से जा रहे ट्रक और डम्फर दुर्घटना अमोला घाटी के ऊपर घटित हो गई जहां एक ट्रक और डंपर में भीषण टक्कर हो गई। टक्कर इतनी भीषण थी कि दोनों वाहनों के अगले हिस्से बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए। इस घटना में डंफर चालक केबिल में बुरी तरह फंसकर रह गया जिसे काफी मशक्कत के बाद कटर की सहायता से निकाला। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची थी। अमोला और सुरवाया दोनों थानों की पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई कर घायलों को बाहर निकाला और इलाज के लिए शिवपुरी भिजवाया। घटना के बाद एन.27 पर वाहनों का लंबा जाम भी लग गया।

वनवे बना हादसे का कारण
बताया जाता है कि इस समय फोरलेन पर निर्माण कार्य चल रहा है। और रास्ते को वन वे कर दिया है, लेकिन वाहन चालक कुछ भी नहीं समझ पाए जिस कारण इतना बड़ा हादसा घटित हो गया। वहीं घटना के बाद लंबा जाम लग गया जो करीब दो से तीन घंटे में खोला गया। हाईवे पर वनवे होने के कारा संभवत: यह हादसा हुआ हंै। इसके पूर्व भी इस मार्ग पर सड़क निर्माण कार्य के दौरान कई बार दुर्घटनाऐं घटित हुई है जिसके चलते कई लोग असमय अपनी जान गंवा चुके है।

फोरलेन पर तेज गति है दुर्घटना का सबब

देखा जाए तो फोरलेन हाईवे पर वाहनों की तेज गति दुर्घटना का सबब बनती है क्योंकि हाईवे पर दर्शाए गए दिशा सूचक 80 किमी स्पीड का जब बोर्ड लगा है तो वाहन चालक इस स्पीड से कहीं अधिक वाहनों को इस मार्ग पर दौड़ाते है। जिसके कारण आए दिन फोरलेन पर दुर्घटनाऐं हो जाती है। वहीं वर्तमान हालाता में जब फोरलेन पर निर्माण कार्य जारी है तब ऐसे में तेज गति से वाहन चलाने पर दुर्घटनाओं की संभावना कहीं अधिक और बढ़ जाती है और संभवत: मंगलवार हो ट्रक-डम्फर में हुई भिड़ंत भी कहीं ना कहीं इसी तेज गति का परिणाम है।

No comments:

Post a Comment