Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, July 6, 2020

शिवपुरी में अपनी सेवाऐं देने के बाद ग्वालियर पदस्थ हुए सहायक अधीक्षक डाकघर व्हीपी राठौर

शिवपुरी-शिवपुरी में विगत कई वर्षों से शासन के नियमानुसार अपनी सेवाऐं देने वाले डाक घर शिवपुरी में पदस्थ सहायक अधीक्षक व्ही.पी.राठौर अब शिवपुरी से स्थानांतरित होकर ग्वालियर पदस्थ हो गए। जहां सोमवार को श्री राठौर ने सहायक अधीक्षक ग्वालियर संभाग का पदभार ग्रहण कर अपनी सेवाऐं शुरू कर दी है। 

गत दिवस कोरोना काल के समय जारी नियम निर्देशों के तहत आयोजिज सादा विदाई समारोह में डाकघर शिवपुरी के समस्त अधिकारी-कर्मचारियों द्वारा सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए श्री राठौर को विदाई दी गई और उनके द्वारा अंचल शिवपुरी में किए गए कार्यों को सराहा। यहां बता दें कि जब आधार कार्ड में संशोधन के निर्देश आए थे तब शिवपुरी डाकघर में सुबह से ही लोगों की भीड़ जुटना शुरू  हो जाती थी 

हालात यह हो जाते थे कि मौके पर सुबह से ही पुलिस को तैनात करना पड़ता था तब इन परिस्थितियों में सहायक अधीक्षक व्ही.पी.राठौर ने अपने सेवा कार्यकाल में अनुकरणीय कार्य किया और व्यवस्थित आधार कार्ड बनाने की व्यवस्था की जिसके चलते लोगों को सहुलूयित मिली। 

इसके साथ ही  पेंमेंन्टस बैंक जैसी सुविधा भी शुरू कराई गई जिसके चलते हजारों लोग डाकघर शिवपुरी से जुड़े। इस तरह अनेकों जनहितैषी कार्य और डाकघर की प्रमुख सेवाओं के लिए श्री राठौर का कार्यकाल सदैव स्मरणीय रहेगा और वह अपनी इन्हीं सेवाओं को आगे बरकरार रखते हुए ग्वालियर में भी डाकघर को प्रमुखता प्रदान करेंगें ऐसी अपेक्षा व्यक्त की गई है।

No comments:

Post a Comment