Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, July 30, 2020

शिवपुरी की जलावर्धन योजना को लेकर ईएनसी टीम आएगी शिवपुरी


नगरीय विकास मंत्री से तकनीकी शिक्षा मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने की विकास कार्यों की चर्चा

शिवपुरी- शिवपुरी अंचल की महत्वाकांक्षी जलावर्धन योजना के अधर में होने को लेकर आगामी समय में भोपाल से नगरीय प्रशासन की टीम ईएनसी शिवपुरी आएगी और यहां जलावर्धन योजना के निर्माण कार्य का अवलोकन व परीक्षण करेंगें, इसके साथ ही शहर के अन्य रूके हुए विकास कार्यों को लेकर भी चर्चा की जाएगी ताकि अंचल शिवपुरी में रूके हुए विकास कार्य समय पर पूर्ण किए जा सके। 

इस संबंध में प्रदेश की कैबीनेट मंत्री व शिवपुरी विधायक यशोधरा राजे सिंधिया ने नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेन्द्र सिंह चर्चा की और शिवुपरी के रूके हुए विकास कार्येां से अवगत कराया। जिस पर नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने संचालनालय नगरीय प्रशासन एवं विकास के ईएनसी को निर्देशित किया है कि वे शिवपुरी जाकर जल आपूर्ति परियोजना सहित अन्य विकास कार्यों का परीक्षण करें। तकनीकी शिक्षा और खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने नगरीय विकास एवं आवास मंत्री से भेंट कर शिवपुरी नगर पालिका के विकास कार्यों के संबंध में चर्चा की। 

मंत्री श्रीमती सिंधिया ने शिवपुरी की पेयजल योजना स्ट्रीट लाइट, बस स्टैण्ड और प्रधानमंत्री आवास के संबंध में चर्चा की। उन्होंने राजमाता विजयाराजे सिंधिया की प्रतिमा स्थापित करने के संबंध में भी बात की। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री ने अधिकारियों को सभी विषयों पर जल्द कार्यवाही के निर्देश दिये। बैठक में प्रमुख सचिव नगरीय विकास एवं आवास नीतेश व्यास, आयुक्त नगरीय प्रशासन एवं विकास निकुंज श्रीवास्तव एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

शहर की प्रमुख समस्याओं का होगा परीक्षण

यहां बता दें कि शहर की प्रमुख समस्याओं जिसमें जलावर्धन योजना जो कि इन दिनों लंबे समय से अधर में लटकी है और शहर के कुछेक हिस्सों में सिंध का पानी पहुंच पा रहा है लेकिन शेष इलाके अभी भी अधर में लटके हुए है। इस योजना का लाभ दिलाने के लिए नगर पालिका के द्वारा 2800 रूपये की रसीद काटकर नल कनेक्शन भी दिए जा रहे है लेकिन लोग जलावर्धन योजना अधर में लटकी होने के कारण कनेक्शन नहीं ले रहे जिसके चलते अब ईएनसी टीम जब शिवपुरी आकर यहां योजना का परीक्षण करेगी और उसकी रिपोर्ट तैयार कर भोपाल ले जाएगी। 

जिसके चलते यह योजना भोपाल से मॉनीटरिंग होकर शिवपुरी में पूर्ण हो सके इसके अलावा शहर में स्ट्रीट लाईट व्यवस्था का भी ईएनसी टीम परीक्षण करेगी और बस स्टैण्ड सहित प्रधानमंत्री आवास के हितग्राहियों को योजना से लाभी दिलाया जा सके इसे लेकर भी रिपोर्ट बनाई जाएगी। ईएनसी टीम शहर में कै.राजमाता विजयाराजे सिंधिया के प्रतिमा स्थापित करने को लेकर भी शहर के वह स्थान देखेंगी और प्रतिमा स्थापित करने के साथ-साथ नगर के अन्य विकास कार्यों को लेकर नगर पालिका अधिकारी से भी चर्चा की जाएगी।

No comments:

Post a Comment