Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, July 22, 2020

शिवयोगा शिक्षा संस्थान समिति का आह्वान घर में रहकर मनाऐं रक्षाबंधन


शिवपुरी-कोरोना काल के समय घर में रहकर रक्षाबंधन का त्यौहार मनाऐं और मास्क व सेनेटाईज अवश्य करें ताकि घर का कोई भी सदस्य कोरोना जैसी भयावह बीमारी से ग्रसित ना हो। यह आह्वान किया समाजसेवी संस्था शिव योगा शिक्षा संस्थान समिति शिवपुरी ने जिन्होंने अपने सोशल मीडिया और समाचार पत्रों के माध्यम से जिला प्रशासन के द्वारा जारी आदेशों का पालन करने की अपील की। 

यहां शिव योगा  शिक्षा संस्थान समिति के अध्यक्ष सतेन्द्र सिंह सेंगर ने बताया कि श्रावण मास के समापन पश्चात आगामी 3 अगस्त को भाई-बहिन के पवित्र त्यौहार का प्रतीक रक्षाबंधन का त्यौहार है लेकिन वर्तमान परिवेश में कोरोना जैसी भयावह बीमारी भी आमजन के बीच ही मौजूद है ऐसे में जिला प्रशासन द्वारा जहां रक्षा बंधन के त्यौहार को देखते हुए आधा दर्जन स्थान राखी खरीददारी केलिए चिह्नित किए गए है तो वहीं आमजन से भी शिव योगा शिक्षा संस्थान का आह्वान कि लोग घरों में ही रहें, सुरक्षित रहें और रक्षाबंधन का पवित्र त्यौहार भी घरों में ही प्रेम व सौहाद्र्र के साथ मनाऐं ताकि हम अपने परिवार के साथ कोरोनाकाल में सुरक्षित रह सके।  

कलेक्टर द्वारा कोरोना को फैलने से रोकने हेतु नगर में राखी का विक्रय किए जाने स्थान हुए चिहिंत

शिवपुरी-कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने तथा लोक स्वास्थ्य को दृष्टिगत रखते हुए आगामी माह में रक्षाबंधन के त्योहार पर शिवपुरी नगर के बाजारों में भी?.भा? न हो और सोशल डिस्टेसिंग बनाए रखने के लिए व्यापारियों एवं दुकानदारों द्वारा राखी का विक्रय हेतु दुकानों के लिए स्थान चिन्हित किए गए है। 

अपर जिला मजिस्ट्रेट आर.एस.बालोदिया ने बताया कि रक्षाबंधन के त्योहार पर शिवपुरी नगर के गांधी पार्क, पुराना बस स्टैंड, पोहरी बस स्टैंड, पशु चिकित्सा प्रशिक्षण केंद्र फतेहपुर, सिद्धेश्वर मेला ग्राउंड, फिजीकल कॉलेज ग्राउंड को चिहिंत किया गया है। इन स्थानों पर ही राखी का विक्रय 31 जुलाई से 05 अगस्त तक किया जाएगा। व्यवसायियों को निश्चित अवधि के पश्चात सफाई कर उक्त स्थान को रिक्त करना होगा। शिवुपरी जिले की जनता से अपील की है कि रक्षाबंधन के त्यौहार पर बाहरी व्यक्तियों को घर नहीं बुलाएं ताकि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

No comments:

Post a Comment