Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, July 1, 2020

डाक्टर डे के अवसर पर बड़ौदी में कुपोषित बच्चों एवं गर्भवती मातओं की स्वास्थ्य जांच की


डा.संजय ऋषिश्वर, डा.निदा खान व डा.निसार अहमद को शॉल श्रीफल एवं पौधे भेंट कर सम्मनित

शिवपुरी। हर साल 1 जुलाई को देशभर में डॉक्टर्स डे मनाया जाता हैं क्योकि 1 जुलाई को देश के महान चिकित्सक और पश्चिम बंगाल के दुसरे मुख्यमंत्री डाक्टर बिधान चंद्र रॉय का जन्मदिन और पुण्यतिथि होती हैं यह दिन उन्ही की याद में मनाया जाता है इसके अलावा यह खास दिन स्वास्थ्य के क्षेत्र में काम करने वाले उन तमाम डाक्टरों को समर्पित हैं जो हर परिस्थिति में डाक्टरी मूल्यों को बचाए रखते हुय अपना फर्ज निभाते हुए मरीजो को बेहतर से बेहतर ईलाज मुहैया कराते है।

यह कहना हैं स्वयं सेवी संस्था के संचालक रवि गोयल का जिन्होने की डाक्टर डे के उपलक्ष्य में ऐसे ही बच्चों के लिए समर्पित जिले के शिशु रोग विशेषज्ञ डा निसार अहमद जो कि 2005 से पोषण पुनर्वास केन्द्रों की स्थापना से लेकर अतिकम वजन या कोई भी कुपोषित बच्चा आता है तो उसको निशुल्क अपनी सेवाए यहा तक कि दवाईयां भी उपलब्ध करा देते है।

स्वंय सेवी संस्था शक्तिशाली महिला संगठन एवं परियोजना अधिकारी आईसीडीएस शिवपुरी शहरी द्वारा आदिवासी वस्ती बड़ौदी में अतिकम वजन के कुपोषित बच्चें जो कि कोरोना के डर से जिला चिकित्सालय जाने से कतरा रहे हैं ऐसे कुपोषित  बच्चों के लिए आज डाण् निसार अहमद शिशु रोग विशेषज्ञ ने सोसल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए हर एक बच्चें को सेनिटाईजर से हाथ साफ कराकर जांच की।

 कार्यक्रम में परियोजना अधिकारी पवन तिवारी महिला बाल विकास ने डा0 निसार अहमद को शॉल श्रीफल एवं एरीकापाम का पौधा देकर सम्मानित किया एवं कुपोषित बच्चों की जांच करने पर विशेष धन्यवाद ज्ञापित किया। संचालक रवि गोयल ने डाण् संजय ऋषिश्वर को स्वास्थ्य के क्षेत्र में अतुल्यनीय योगदान एवं खासतौर से बच्चों एवं माताओं को लगने वाले टीकाकरण में विशेष योगदान के लिए एवं स्वास्थ्य विभाग में  मैदानी अमले को टीकाकरण के लिए सही से मार्गदर्शन देने के लिए डाक्टर डे पर शॉल श्रीफल एवं एक पौधा देकर सम्मानित किया ।

 कार्यकम में पर्यवेक्षक सुश्री निवेदिता मिश्रा रजनी सेन  एवं सयुंक्त रुप से मेडिकल आफीसर डा निदा खान को महिलाओं के स्वास्थ्य में खरई तैदूआ में खास योगदान के लिए शॉल श्रीफल एवं एक पौधा देकर सम्मानित किया।

No comments:

Post a Comment