Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, July 28, 2020

आगे की पढ़ाई भी मन लगाकर करें और अच्छा करियर बनाऐं : कलेक्टर श्रीमती अनुग्रह पी.

दसवीं की प्रावीण्य सूची में स्थान प्राप्त करने वाले होनहार छात्र-छात्राओं को कलेक्टर ने किया सम्मानित


शिवपुरी-माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित हाई स्कूल परीक्षा वर्ष 2020 में प्रदेश और जिले की प्रावीण्य सूची में स्थान प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी द्वारा सम्मानित किया गया। मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित कार्यक्रम में छात्र छात्राएं और उनके परिजन सहित जिला शिक्षा अधिकारी दीपक पांडे, जिला महिला सशक्तिकरण अधिकारी आकाश अग्रवाल उपस्थित थे। 

कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी ने सभी छात्र छात्राओं को प्रमाण पत्र और शील्ड प्रदान कर सम्मानित किया। उन्होंने सभी छात्र.छात्राओं और उनके परिजनों को बधाई दी और बच्चों के उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इसी प्रकार आगे की पढ़ाई भी मन लगाकर करें और अच्छा करियर बनाएं। उन्होंने कहा कि सभी के अच्छे परीक्षा परिणाम और सफलता में उनके परिजनों एवं स्कूल के अध्यापकों का भी महत्वपूर्ण योगदान है।

 उन्होंने सभी छात्र-छात्राओं के परिजनों से कहा कि इसी प्रकार बच्चों को सहयोग करें और उनकी रूचि के अनुसार आगे कैरियर का चुनाव करने दे क्योंकि जिस क्षेत्र में बच्चों की रुचि है उसमें वह अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे। इसलिए उन्हें सहयोग कर हमेशा उनका मनोबल बढ़ाएं।

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना के तहत दी प्रोत्साहन राशि

महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना के तहत उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली छात्राओं को प्रोत्साहन राशि के चेक दिए गए। जिसमें प्रकृति गुप्ता को 15 हजार रुपये, मुस्कान गुप्ता 10 हजार, शिवांगी गुप्ता 7500 रुपए, वंशिता अग्रवाल, संजना यादव, आरती रावत, निशा राठौर, सलोनी धाकड़, सोनम धाकड़ और कशिश राजपूत को 5-5 हजार की प्रोत्साहन राशि के चैक दिए गए।

एचडीएफसी बैंक मैनेजर द्वारा मास्क और सेनेटाइजर प्रदान किये गए

सभी छात्र. छात्राओं और उनके परिजनों को एचडीएफसी बैंक मैनेजर अनुज अस्थाना और आरएम अभिजीत शर्मा द्वारा मास्क और सेनेटाइजर प्रदान किये गए।

छात्रा ने कलेक्टर से पूछा सवाल

छात्रा निशा राठौर ने पूछा कि आपने कलेक्टर बनने के लिए क्या किया। छात्रा के सवाल का जवाब देते हुए कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी ने कहा कि इसके लिए यूपीएससी की परीक्षा पास करनी होती है। जिसके लिए ग्रेजुएशन की डिग्री होना चाहये। सभी ने जिस प्रकार दसवीं में अच्छे अंक लाने के लिए मेहनत की है उसी प्रकार कड़ी मेहनत करते रहना है और छटवी से बारहवीं तक के सिलेबस को अच्छी तरह तैयार करना है।

No comments:

Post a Comment