Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, July 2, 2020

भारतीय किसान संघ की मांग पर पर हटाए गए सहकारिता महाप्रबंधक वाय के सिंह


एक हफ्ते पूर्व ही भ्रष्टाचार को लेकर किसान संघ ने खोला था मोर्चा, अब हुई कार्यवाही

शिवपुरी-किसानों का शोषण कर सोशल मीडिया पर वायरल हुई वीडियो में रिश्वत के आरोप में घिरे सह कारिता महाप्रबंधक वाय.के.सिंह के विरूद्ध कार्यवाही को लेकर भारतीय किसान संघ द्वारा एक हफ्ते पूर्व मोर्चा खोल दिया गया था और इस मामले में मय दस्तावेजों के साथ भ्रष्टाचार संबंधी विभिन्न बिन्दुओं के साथ शिकायती पत्र सौंपकर जिला प्रशासन से कार्यवाही की मांग की गई थी। 

इस दौरान भारतीय किसान संघ के जिलाध्यक्ष कल्याण सिंह यादव(बंटी) के निर्देशन में किसान संघ को अपने इस आन्दोलन के तहत उस समय सफलता मिली जब इस मामले की शिकायत किसान संघ द्वारा भोपाल की गई। जहां भोपाल से किसान संघ का एक प्रतिनिधि मण्डल सहकारिता मंत्री गोविन्द सिंह राजपूत से मिला और किसानों से जुड़े इस मामले को लेक उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया। 

इसी आश्वासन के बाद अगले ही दिन सहकारिता महाप्रबंधक वाय के सिंह को शिवपुरी से हटाते हुए शहडोल स्थानांतरित कर दिया गया और उनके स्थान पर बैतूल से श्रीमती लता कृष्णन को जिला शिवपुरी में सहकारिता महाप्रबंधक की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

किसानों के अधिकारों का हनन और भ्रष्टाचार नहीं होगा बर्दाश्त: जिलाध्यक्ष कल्याण सिंह यादव 

 इस दौरन भारतीय किसान संघ के जिलाध्यक्ष कल्याण सिंह यादव ने प्रेस को जारी अपने बयान में कहा कि किसानों के अधिकारों का हनन नहीं होने दिया जाएगा, किसी भी प्रकार का भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं होगा और जो किसनों का हनन व भ्रष्टाचार करेगा उसे यही परिणाम भुगतना होगा जो सहकारिता महाप्रबंधक वाय के सिंह के साथ हुआ है। इसके साथ ही किसान संघ ने सहकारिता मंत्री गोविन्द सिंह के इस कार्य की सराहना की और विश्वास जताया है कि वह किसान हितैषी होकर कृषकों की समस्याओं को समझते हुए किसान संघ को इसी तरह अपना सहयोग प्रदान करते रहेंगें।

No comments:

Post a Comment