Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, July 23, 2020

लायन्स व लायनसे क्लब साउथ की रश्मि जैन बनी लॉकडाउन हरियाली क्वीन




आयोजित ऑनलाईन प्रतियोगिता में हरियारी डे्रस की अनूठी प्रस्तुति ने मोहा मन, चुनी गई विजेता


शिवपुरी-लॉकडाउन और कोराना काल के समय घर बैठे ही रचनात्मक कार्यों के लिए समाजसेवी संस्था लायन्स व लायनेस क्लब ऑफ शिवपुरी साउथ के तत्वाधान में लॉकडाउन हरियाली क्वीन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस दौरान लायन्स क्लब साउथ अध्यक्ष राकेश जैन, सचिव सौरभ सांखला, कोषाध्यक्ष कृष्णमोहन अग्रवाल व लायनेस साउथ अध्यक्षा श्रीमती सीमा गोयल, सचिव श्रीमती प्रियंका भार्गव व कोषाध्यक्ष श्रीमती आनंदिता गांधी मौजूद रहे। 

वहीं इस अनूठे कार्यक्रम की थीम बनाने का काम प्रतियोगिता की कन्वेनर श्रीमती रूचि जैन ने किया जिन्होंने प्रतियोगिता संयोजक श्रीमती संगीता जैन, श्रीमती बबीता जैन व श्रीमती लीना नागपाल को ना केवल प्रतियोगिजा संयोजिका बनाया गया बल्कि प्रतियोगिता का अवलोकन कर निर्णायक का दायित्व भी इन्हीं के कंधों पर सौंपा। प्रतियोगिता में थीम लॉकडाउन हरियाली क्वीन इसे लेकर विभिन्न प्रांतों की लायनेस महिलाओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया, प्रतियोगिता में 01 मिनिट का संपूर्ण हरियाली युक्त डे्रस जिसमें साड़ी, झुमके, बिन्दी व मेंहदी शामिल रही से सुसज्जित होकर 01 मिनिट का वीडियो या 01 मिनिट का नृत्य बनाकर उसकी वीडियो संबंधित वाट्सएप नंबर पर भेजनी थी जिसमें करीब 30 प्रतिभागियों ने भाग लिया 

और इन प्रतिभागियों में से उत्कृष्ट लॉकडाउन हरियाली क्वीन का यह खिताब अशोकनगर जिले की श्रीमती रश्मि जैन ने जीता। जबकि प्रतियोगिता की प्रथम कैटेगिरी जूनियर वर्ग में प्रथम स्थान आगरा की सौम्या जैन ने, द्वितीय स्थान श्रीमती मधु जैन व तृतीय स्थान सोनाली सांखला ने प्राप्त किया इसके अलावा कैटेगिरी द्वितीय सीनियर ग्रुप में प्रथम स्थान श्रीमती शशि शर्मा, द्वितीय स्थान श्रीमती राज बिन्दल, तृतीय स्थान श्रीमती विनिता जैन व श्रीमती वर्षा जैन ने सुंयक्त रूप से प्राप्त किया। इसके साथ ही बेस्ट सोलाह श्रृंगार तीज श्रृंगार का पुरूस्कार रांची की श्रीमती प्रियंका सांखला व श्रीमती प्रीति अग्रवाल को प्रदान किया गया। 

प्रतियोगिता में बेस्ट सिंगिंग के लिए श्रीमती अंकिता जैन को जबकि प्रोत्साहन पुरूस्तार 70 वर्षीय श्रीमती रीता सांखला को दिया गया जिन्होंने बढ़ती उम्र के बाद भी अन्य प्रतियोगियों का मनोबल बढ़ाने के लिए लॉकडाउन हरियाली क्वीन प्रतियोगिता में भाग लिया और अपना एक वीडियो भेजा जिसे संस्था के निर्णायकों द्वारा इस पुरूस्कार को प्रोत्साहन पुरूस्कार के रूप में श्रीमती रीता सांखला को प्रदान किया गया। 

प्रतियोगिता में सांत्वना पुरूस्कार प्रियंका राठी को दिया गया। इस दौरान प्रतिभागियों द्वारा प्रतियोगिता कन्वेनर श्रीमती रूचि जैन के प्रयासों को सराहा कि उन्होंने घर बैठे लॉकडाउन के हालातों में यह अनूठी प्रतियोगिता आयोजित की जिसमें प्रतिभागियों ने उत्साह के साथ भाग लिया।

No comments:

Post a Comment