Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, July 3, 2020

न्याय की आस में दंडवत हुआ परिवार, बाबू वृन्दावन शर्मा आत्महत्या मामले में चार के खिलाफ दर्ज हुआ मामला

न्याय की आस में दंडवत हुआ परिवार, तब कहीं जाकर चार के खिलाफ दर्ज हुआ मामला

शिवपुरी- पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल के कार्यालय में आज उस समय एक फरियादी पैरों में दंडवत हो गया जब वह न्याय की आस में एसपी के पास पहुंचा था। हालांकि इस घटनाक्रम के चंद समय बाद ही मामले में पुलिस थाना देहात ने चार के खिलाफ धारा 306,34 आईपीसी के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर मामला विवेचना में ले लिया। तब कहीं जाकर पीडि़त परिवार को न्याय मिल सका।

बताना होगा कि शुक्रवार के रोज पुलिस अधीक्षक कार्यालय में विभागीय प्रताडऩा से परेशान होकर शिवपुरी के बांकड़े मंदिर के समीप फांसी के फंदे पर झूले शिक्षा विभाग के अकाउंटेंट स्वर्गीय वृंदावन शर्मा के परिजन सुसाइड नोट के बावजूद अभी तक एफ आईआर दर्ज ना करने से दुखी होकर एसपी ऑफिस के सामने पर बैठ गए और जब पुलिस अधीक्षक बाहर निकले तो उनके पैरों में गिर गए, उनका कहना था कि दोषियों पर कार्यवाही तो दूर अभी तो एफआईआर तक दर्ज नहीं हुई है। 

जिस पर तुरंत मामले को संज्ञान में लेते हुए पुलिस अधीक्षक ने समुचित कार्यवाही का भरोसा दिलाया और इस आश्वासन के चंद समय बाद ही पुलिस थाना देहात में चार आरोपियों के खिलाफ धारा 306,34 आईपीसी के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया गया। बाबू वृन्दावन शर्मा आत्महत्या मामले में एक ओर जहां परिजनों और अधिकारी-कर्मचारी संयुक्त मोर्चा द्वारा जिला शिक्षा अधिकारी अजय कटियार, शिक्षा विभाग के कर्मचारी प्रशांत गुप्ता व सचिन अग्रवाल के खिलाफ प्रकरण दर्ज करने की मांग की जा रही थी 

तो वहीं पुलिस ने इस मामलें में इन तीनों आरोपियों के अतिरिक्त चौथे आरोपी के रूप में बाबू नरेन्द्र सेंगर के विरूद्ध भी प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है। इस बारे में टीआई सुनील खेमरिया का कहना है कि परिजनों के बयानों के आधार पर चौथे आरोपी नरेन्द्र सेंगर का नाम सामने आया और इस मामले में उसे भी अन्य तीन आरोंपियों के साथ चौथा आरोपी बनाकर प्रकरण पंजीबद्ध किया गया।

इधर वृंदावन शर्मा द्वारा आत्महत्या मामले की जांच हेतु जांच दल गठित

कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी द्वारा जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय के निलंबित गणक स्व. वृंदावन शर्मा की आत्महत्या के मामले की जांच हेतु अपर कलेक्टर की अध्यक्षता में जांच दल गठित किया गया है। इस संबंध में यदि किसी भी व्यक्ति को अपना पक्ष रखना हो तो वह कार्यालय कलेक्टर में 8 जुलाई तक प्रात: 10ण्30 बजे से शाम 5.30 तक आकर अपना पक्ष रख सकता है।
इनका कहना है-


बाबृ वृन्दावन शर्मा आत्महत्या मामले में देहात थाना पुलिस ने बयानों के आधार पर चार आरोपियों  के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है जिसमें शिक्षा अधिकारी अजय कटियार, प्रशांत गुप्ता, सचिन अग्रवाल व नरेन्द्र सेंगर शामिल है।

राजेश सिंह चंदेल
पुलिस अधीक्षक, शिवपुरी

No comments:

Post a Comment