Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, July 18, 2020

कोरोना नियम निर्देशों की अव्हेलना कर रहे है राज्यमंत्री, मैदान में उतरे पुत्र भी, क्या होगी कार्यवाही!


कोरोना संक्रमण के बीच भी राज्यमंत्री सुरेश रांठखेड़ा कर रहे जनसंपर्क

शिवपुरी-एक ओर कोरेाना संक्रमण अपना असर दिखा रहा है तो दूसरी ओर राजनीति करने वालों को कोरोना संक्रमण से तो जैसे कोई खतरा ही नहीं, यह इसलिए क्योंकि बीते कुछ समय देखा जा रहा है कि पोहरी विधानसभा में मप्र शासन के नव नियुक्त राज्यमंत्री सुरेश रांठखेड़ा लगातार अपने दौरे कर रहे है और उन्हें तो जैसे कोरोना संक्रमण का कोई खौफ ही नहीं, ना तो वह मास्क लगा रहे और ना ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे, यह तो ठीक है इससे इतर राज्यमंत्री के पुत्र भी अब इस उप चुनाव के मैदान में उतर आए है और वह भी अपने पिता की भांति कोरोना संक्रमण की गाईड लाईन के विपरीत धड़ल्ले से जनसंपर्क कर लोगों से मिल रहे है और वह भी ना तो मास्क लगा रहे है और ना ही सोशल डिस्टेंस का पालन कर रहे, ऐसे में कोरोना नयमों की अव्हेलना करने वालों पर धारा 188 की कार्यवाही भी तय की गई है लेकिन क्या इन हालातों में राज्यमंत्री और उनके पुत्र पर भी इस तरह की कोई कार्यवाही होगी, यह विचारणीय प्रश्र है।

जिले में इस समय संक्रमण का खतरा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। जिसमें राजनीति की नई विसात भी इसी कोरोना संकट के बीच बिछाई जा रही है अवगत करा दें कि मध्यप्रदेश में विधानसभा के उपचुनाव होने है। इसको लेकर क्षेत्र राजनीतिक गतिविधियां तेज हो गई है। ऐसे में शिवपुरी में हाल ही में शिवराज सिंह के मंत्रिमंडल में बनाये गए राज्यमंत्री सुरेश धाकड़ रांठखेड़ा को भी उपचुनाव में लगभग पोहरी से भाजपा प्रत्याशी बनाया जाएगा। जिस पर चुनाव की तैयारी को लेकर इस समय मंत्री सुरेश राठखेड़ा अपनी विधानसभा क्षेत्र में आने वाले गाँव की जनता के बीच प्रतिदिन पहुंचे रहे है जिसकी वाकायदा जनसंपर्क की सूची भी जारी की जाती है। 

उपचुनाव जीतने की जुगत में भाजपा कार्यकर्ताओ द्वारा इस समय मंत्री जी का स्वागत हरेक ग्राम पंचायत में बड़ी जोरशोर से किया जा रहा है जबकि इन छोटी छोटी सभाओं में सरकार की गाइडलाइन का पालन नहीं किया जा रहा है और न नहीं कार्यक्रमों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा है वहीं सबसे बड़ी बात यह है हाल ही में मंत्री बनाये गए सुरेश राठखेड़ा स्वयं भी मास्क का प्रयोग करते हुए नहीं दिखते है।

 इससे यह प्रतीत होता है कि मानो कोरोना का उन्हें कोई डर नहीं है उन्हें न तो खुद की और न ही जनता की चिंता है मंत्री जी को बस चिंता है तो पोहरी उपचुनाव की है। इसीलिए खुद की परवाह किए बगैर क्षेत्र की जनता को भी काल के मुंह में डालने से बाज नहीं आ रहे है जबकि शिवपुरी में अब कोरोना का संक्रमण काफी फैल चुका है अब जो कोरोना पॉजिटिव निकल रहे है उन कोरोना पोजिटिवों की अधिकांश की ट्रेवल हिस्ट्री है ही नहीं।

पुत्र भी निकले एक कदम आगे, दो गज दूरी नहीं है जरूरी का किया प्रमोशन

राज्यमंत्री सुरेश राठखेड़ा के पुत्र का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है जिसमें वह अपने पिता की भांति उप चुनाव की तैयारियों में जुट गए है वहीं दूसरी ओर शासन की कोरोना में गाईडलाईन को भी दरकिनार करते हुए नजर आ रहे है ऐसे प्रतीत होता है जैसे यहां दो गज दूरी नही है जरूरी की वह ब्रांडिंग कर रहे हों। 

बता दें कि पोहरी विधानसभा के नरवर क्षेत्र में राज्यमंत्री सुरेश रांठखेड़ा के सुपुत्र भी जनसंपर्क के दौरान जमकर लोगों से मिला रहे है, एक ओर जहां कोरोना काल में पूरा विश्व नमस्ते को बढ़ावा दे रहा है वहीं मंत्री जी के पुत्र खुद को सेलेब्रिटी से कम नहीं आंक रहे हैं और वह धड़ल्ले से लोगों के बीच पहुंचकर कोरोना को आमंत्रण देते हुए नजर आ रहे है इससे इंकार नहीं किया जा सकता है।

No comments:

Post a Comment