Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, July 28, 2020

तीन माह से अटका शिक्षकों का वेतन, डीईओ को सौपा ज्ञापन


महिला शिक्षिकाओं ने डीईओ को प्रदेश के मुख्य मंत्री के नाम सौपा ज्ञापन

शिवपुरी। जिले भर में कार्यरत शिक्षकों को बजट आभाव व ट्रेजरी से आईएफएमआईएस कोड जनरेट न होने और जिले भर के अध्यापकों को पिछले तीन माह से वेतन ना मिलने से अध्यापकों में जबरदस्त रोष बना हुआ है। जिसके चलते आज मंगलवार को शासकीय अध्यापक संगठन के नेतृत्व में आज महिला शिक्षकों ने प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम का ज्ञापन जिला शिक्षा अधिकारी दीपक पांडेय को सौपा।

गौरतलब है कि शासकीय अध्यापक संगठन के प्रांतीय आव्हान पर मातृ शक्ति प्रदेश सचिव रेहाना सिद्दीकी के नेतृत्व में मातृ शक्तियो ने जिले के समस्त विकास खंडों पर मुख्यमंत्री के नाम वेतन भुगतान एंव अध्यापकों की अन्य ज्वलंत समस्याओं को लेकर ज्ञापन सौपे गये है। 

अध्यापकों ने बताया कि श्रावण मास में सभी धर्मों के त्यौहार नजदीक आ रहे इसके बावजूद भी मध्यप्रदेश के हजारो अध्यापक/शिक्षको को विगत 3 माह से वेतन नही मिला है। वही राज्य शिक्षा सेवा कैडर के अंतर्गत समस्त शिक्षको के एम्पलाई कोड भी जारी किए जाने वाले थे लेकिन वह भी समस्त शिक्षकों को अभी तक जारी नही किए गए है यही कारण है कि शिक्षक विगत 3 माह से वेतन के लिए भटक रहे है और उनके परिवार की अर्थव्यवस्था खराब हो गई है। 

शिक्षकों ने मांग की है कि इस समस्या को शीघ्र हल करने की मांग की है। इस मौके पर रेहाना सिद्दीकी प्रदेश सचिव महिला मोर्चा, जिला उपाध्यक्ष  सपना चौहान, जिला सचिव शोभा नामदेव, अनीता गुप्ता, संभागीय अध्यक्ष तारिक सिद्दीकी, अनिल मलावरिया, प्रदीप नरवरिया, मुकेश आचार्य, दीपक शाक्य, नासिर खान, अमर सिंह जाटव, रवि चौधरी, रोमेश गुर्जर, श्री बाथम सहित अन्य शिक्षक उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment