Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, July 13, 2020

सीबीएसई बोर्ड परीक्षा में विपुल यादव ने पाए 81 प्रतिशत अंक




शिवपुरी- शहर की एसएएफ 18वीं बटालियन में पदस्थ दिनेश-श्रीमती बसंती यादव निवासी लुधावली के पुत्र विपुल यादव ने वर्ष 2020 में सीबीएसई बोर्ड परीक्षा में शामिल होकर इस बर्ष आए परीक्षा परिणाम में 81 प्रतिशत अंक हासिल किए है। विपुल ने 12वीं कक्षा गणित संकाय से की जिसमें उसने अंग्रेजी में 70 अंक, गणित में 94 अंक, फिजीक्स में 80 अंक, कैमिस्ट्री में 76 अंक व फिजीकल एजुकेशन में 88 अंक हासिल कर श्रेष्ठ श्रेणी हासिल की। विपुल ने अपनी यह सफलता अपने पिता दिनेश यादव व दादा रामप्रसाद यादव के कुशल मार्गदर्शन में प्राप्त की इसके साथ ही विपुल ने स्वयं भी अपनी ओर से हर संभव प्रयास कर यह सफलता अर्जित करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी, हालांकि विपुल की मंशा थी कि उसे 90 प्रतिशत तक अंक प्राप्त होंगे बाबजूद इसके 81 प्रतिशत अंक में भी विपुल ने अपने घर-परिवार, ग्वाल समाज व अंचल शिवपुरी का नाम रोशन किया है।

शिवपुरी पब्लिक स्कूल के 12 सीबीएसई के छात्र-छात्राओं ने परीक्षा परिणामों में कीर्तिमान बनाया
शिवपुरी- सीबीएसई के घोषित परीक्षा परिणाम में इस बार शिवपुरी पब्लिक स्कूल के होनहार छात्र-छात्राओं ने बाजी मारी है जिसमें विद्यालय संचालक अशोक ठाकुर के निर्देशन में प्राप्त शिक्षा के माध्यम से बच्चों ने सर्वश्रेष्ठ अंक हासिल कर विद्यालय और अपने परिवार का नाम रोशन किया है। एसपीएस विद्यालय के द्वारा दी गई जानकारी में बताया गया कि सीबीएसई कक्षा 12 के छात्र-छात्राओं का परीक्षा परिणाम घोषित हुआ जिसमें शिवपुरी पब्लिक स्कूल के छात्र-छात्राओं ने परीक्षा परिणामों में जिले में उत्कृस्ट आकर अपना और अपने स्कूल का नाम शिखर तक पहुंचाकर एक नया कीर्तिमान हासिल किया जिसमे मोहित यादव ने विज्ञानं संकाय में 95 प्रतिशत एवं दीपाली बाजपाई ने वाणिज्य संकाय से 95.8 अंक हासिल किये एवं विद्यालय के 08 छात्र-छात्राओं ने 91 प्रतिशत से ऊपर एवं 14  छात्र-छात्राओं ने 81 प्रतिशत से अधिक अंक हासिल किये। विद्यालय परिवार के संचालक अशोक ठाकुर एवं प्राचार्य, स्टाफ  ने सभी छात्र-छात्राओं को हार्दिक सुभकामनाएँ देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है


कुं.हर्षिता जैन ने पाया जिले में तीसरा सथान

सीबीएसई बोर्ड के घोषित परीक्षा परिणाम में शहर के न्यूॅ ब्लॉक में निवास करने वाले फर्नीचर व्यवसाई सनत-श्रीमती अंजना जैन की पुत्री हर्षिता जैन ने इस वर्ष जिले में तीसरा स्थान प्राप्त किया है। गणेशा ब्लेस्ड स्कूल में शिक्षा प्राप्त कर इस वर्ष घोषित परीक्षा परिणाम  में हर्षिता ने 96.2 अंक प्राप्त कर अपने विद्यालय में प्रथम स्थान जबकि जिला शिवपुरी में तृतीय स्थान प्राप्त किया है। अपनी इस सफलता पर हर्षिता ने भविष्य की योजना के बारे में बताया कि वह सिविल जज बनकर देश सेवा करना चाहती है और वह अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए हर संभव प्रयास करेगी। हर्षिता के 12वीं में श्रेष्ठ अंकों से उत्तीर्ण होने पर उन्हें उनके परिजनों सहित शहरवासियों व शुभचिंतकों ने घर पहुंचकर बधाई दी है।


12वीं में स्वाति रघुवंशी ने 95.2 अंक हासिल किए

शहर के साथ दूरस्थ ग्रामीण अंचल ग्राम गिंदौरा में रहने वाले शिक्षक शिव कुमार रघुवंशी की होनहार पुत्री स्वाति रघुवंशी ने इस वर्ष सीबीएसई बोर्ड से 12वीं की परीक्षा दी और आए परीक्षा परिणाम में स्वाति ने सर्वाधिक 95.2 प्रतिशत अंक हासिल कर अपने ग्राम सहित तहसील कोलारस व जिला शिवपुरी का नाम रोशन किया है। स्वाति की इस सफलता पर उसे परिजनों ने बधाईयां दी है।

No comments:

Post a Comment