Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, July 6, 2020

तीन दिनों में शिवपुरी में 39 पॉजीटिव केस एक सप्ताह के लिए बंद हुआ शहर


कोरोना को लेकर जांच कराने अस्पताल पहुंचे लोग

शिवपुरी। बीते तीन दिनों से जिले में कोरोना पॉजीटिव मरीजों की संख्या में बड़ा इजाफा हुआ है यहां तीन दिनों में ही 39 मरीजों ने एक साथ अपना संख्या बढ़ा दी और यही कारण रहा कि बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए कई लोग सोमवार को अस्पताल खुलते ही अपनी कोरोना जांच को लेकर अस्पताल के मुख्य द्वार पर पहुंच गए जहां उन्होंने पर्चा बनवाया और संबंधित चिकित्सक से अपना उपचार कराने के लिए बड़ा लंबा इंतजार करना पड़ा। यहां शनिवार को 9 कोरोना मरीज, रविवार को 20 कोरोना जबकि सोमवार को 10 कोरोना मरीज पॉजीटिव सामने आए है। 

वहीं दूसरी ओर जिला प्रशासन द्वारा लगातार कोरोना मरीज की बढ़ती हुई संख्या को देखते हुए एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई है जिसमें प्रमुख जरूरी सामग्री के लिए छूट रहेगी जिसमें मेडीकदल, दवाऐं, फल, सब्जी आदि शामिल है इसके अलावा शहर की किराना दुकानों को लेकर एक-एक दिन छोड़कर दुकानें खोलने की बात जिला प्रशासन द्वारा कही गई है। यहां सोमवार को लगने वाली ओपीडी करीब दो घंटे देर बाद शुरू हो सकी जिससे यहां उपचा कराने आए मरीजों में निराशा का वातावरण निर्मित हुआ और इसके लिए उन्होंने चिकित्सकीय प्रबंधन से शिकायत भी दर्ज कराई।

 बता दें कि रविवार को शहर में कोरोना के 20 पॉजिटिव मरीज सामने आने के बाद सोमवार को दर्जनों लोग सुबह से ही चेकअप के लिए जिला अस्पताल पहुंच गए ताकि उन्हें चेकअप के लिए काफी लंबे समय तक इंतजार न करना पड़े। इसके बाबजूद हालात यह थे कि सुबह साढ़े दस बजे तक डॉक्टर अस्पताल के चैम्बर से नदारद थे। इस बात को लेकर मरीजों में आक्रोश और नाराजगी देखी गई। मरीजों का कहना था कि वह सुबह साढ़े आठ बजे से लाइन में लगे हैं लेकिन डॉक्टरों का कोई पता नहीं है।


सात दिवस के लिए लॉकडाउन,सभी आवश्यक वस्तुओं की होगी आपूर्ति

कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित क्राइसिस मैनेजमेंट समूह के साथ चर्चा कर निर्णय लिया गया है कि संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए सात दिवस के लिए लॉकडाउन रखा जाएगा लेकिन इस दौरान सभी आवश्यक वस्तुएं जैसे दूध, दवाए, सब्जियां आदि की आपूर्ति में कमी नहीं होगी। सब्जी के ठेले वार्डवार जाकर सब्जी विक्रय करेंगे। मंगलवार को शिवपुरी नगरपालिका सीमा क्षेत्र में लॉकडाउन रखा गया है। बुधवार को किराना दुकान खुलेंगे और इस प्रकार सात दिवस के लॉकडाउन में किराना दुकान एक दिन छोड़कर खुलेंगी। धार्मिक स्थलों में केवल धर्मगुरु पूजा प्रार्थना करें बैठक में चर्चा करते हुए कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी ने कहा है कि लॉकडाउन के दौरान धार्मिक स्थलों पर भी भीड़ एकत्रित नहीं करना है। धार्मिक स्थलों पर धर्मगुरु पूजा प्रार्थना करें और आमजन में प्रवेश ना दें।


मेडीकल कॉलेज के चिकित्सक देखते है सोमवार-मंगलवार को ओपीडी

जब इस पूरे मामले को लेकर अस्पताल प्रबंधन के बात की तो अस्पताल प्रबंधन का कहना था कि सोमवार और मंगलवार को ओपीडी मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर देखते हैं और वह उनके अंडर में नहीं हैं, ऐसे में वह कुछ करने की स्थिति में नहीं हैं। वहीं स्टाफ  कुछ कहने तो तैयार नहीं हुआ। इस पूरे मामले में मेडिकल कॉलेज के अधीक्षक का कहना था कि उनके डॉक्टर सुबह 9 बजे से ड्यूटी देते हैं, अगर ऐसा है तो मैं पता करता हूं ओपीडी क्यों शुरू नहीं हुई।  

No comments:

Post a Comment