Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, July 13, 2020

खेत पर मिली लाश का पर्दाफाश, 24 घंटे में ही हत्यारोपी गिरफ्तार

शिवपुरी-बीती 12 जुलाई को कोलारस थाना क्षेत्र के ग्राम टामकी में मिली लल्लू पुत्र दौला केवट उम्र 40 वर्ष की अज्ञात आरोपी द्वारा हत्या कर दी गई और इस मामले की शिकायत मृतक के पुत्र फरियादी संतोष केवट द्वारा पुलिस थाना कोलारस में की गई थी। जिस पर घटना स्थल पर कोलारस एसडीओपी अमरनाथ वर्मा के निर्देशन में थाना प्रभारी सतीश चौहान एफएसएल टीम के साथ पहुंचे। जहां कुछ टिप्स हाथ लगे और इस मामले में पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल, एएसपी गजेेन्द्र सिंह कंवर व एसडीओपी कोलारस के निर्देशन में इस घटना के आधा घंटे बाद ही थाना प्रभारी सतीश चौहान ने हत्यारोपी को पकड़ लिया जिससे पूछताछ में आरोपी मृतक लल्लू केवट की हत्या करना कबूल किया। इस तरह 24 घंटे में ही अज्ञात आरोपी द्वारा किए गए कत्ल का पर्दाफाश किया गया और इस मामले का खुलास पुलिस कंट्रेाल रूम में पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल द्वारा प्रेसवार्ता के माध्यम से किया गया।


मृतक के शरीर पर आई थी गंभीर चोटें

मृतक की मृत्यु शरीर में मारपीट से आई गंभीर चोटों के कारण होना प्रतीत होने एवं फरियादी संतोष केवट द्वारा भी पिता की मृत्यु किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा मारपीट कर हत्या करने की रिपोर्ट की गई थी। जिस पर एसडीओपी कोलारस अमरनाथ वर्मा के मार्गदशन में थाना प्रभारी कोलारस निरी.सतीश सिंह चौहान द्वारा विवेचना आरम्भ की गई विवेचना के दौरान पता चला कि आरोपी संदेही का खेत मृतक के खेत से लगा हुआ है एवं आरोपी संदेही के रात को मृतक लल्लूराम केवट के खेत के आस-पास होने की जानकारी भी मिली, संदेह होने पर आरोपी बलवीर सिंह पुत्र तोरनसिंह गुर्जर उम्र 50 साल निवासी ग्राम टामकी को हिरासत में लेकर पूछताछ की एवं उसके घर की तलाशी लेने पर घटना के वक्त पहने हुये कपडे एवं घटना कारित करते समय प्रयोग में लाई गई लाठी (आलाजर्र)बरामद किये गये।


अंधेकत्ल का 24 घंटे में हुआ पर्दाफाश, इन्होंने निभाई भूमिका

थाना प्रभारी कोलारस एवं उनकी टीम द्वारा बडी ही तत्परता एवं मेहनत के साथ उक्त अंधेकत्ल का पर्दाफाश कर घटना के आरोपी को पकडऩे में सफलता प्राप्त कर इस अंधेकत्ल का खुलासा घटना घटित होने के 24 घंटे के अंदर किया गया है। उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी कोलारस निरी.सतीश सिंह चौहान, उनि.पूरन शर्मा, सउनि. जितेन्द्र यादव, सउनि.रामबीर सिंह रघुवंशी, प्रआर.संतोषसिंह भदौरिया, प्रआर.बृजेश दुबे, आर. नरेश दुबे, आर. प्रभजोत, आर.दिलीप, आर.धर्मवीर कोटिया एवं आर.चा. दीनू रघुवंशी की सराहनीय भूमिका रही।

No comments:

Post a Comment