Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, July 19, 2020

कलेक्टर के 15 दिनों के लॉकडाउन के बाद आज से खुलेंगें शहर के बाजार

शिवपुरी- शिवपुरी जिले में बढ़ते मरीजों की संख्या के बीच कलेक्टर श्रीमती अनुग्रह पी. अपने द्वारा जारी 19 जुलाई तक लॉकडाउन के नियमों में संशोधन किया है और इसी बीच सोमवार 20 जुलाई से शहर के बाजार खुल सकेंगें। हालांकि समय सुबह 10 बजे से सायं 6:30 बजे तक ही रहेगा। शहर के बाजार खुलने से आमजन ने राहत की सांस ली है क्योंकि बाजार बंद होने के कारण सारी व्यवस्थाऐं गड़बड़ा जाती है। 

वहीं दूसरी ओर सपाक्स समाज पार्टी व वरिष्ठ नेता हरवीर सिंह रघुवंशी द्वारा भी क्राईसिस बैठक में यह मुद्दा उठाया गया था कि बाजार को ज्यादा बंद करने से आमजन पर बोझ पड़ता है और एक ओर जहां महंगाई बढ़ जाती है तो वहीं दूसरी ओर व्यापार भी ठप्प हो जाता है। 

ऐसे में अब 15 दिनों से बंद पड़े बाजार को खेालने की मांग भी की गई जिस पर जिला प्रशासन द्वारा संशोधित आदेश के तहत आज से बाजार खुले जाऐंगें हालांकि इसके बाद भी कोरोना के चलते शिक्षण संस्थाओं व धार्मिक स्थलों पर पूजा एवं 5 से अधिक लोगों के एक साथ एकत्रित होने को लेकर जारी प्रतिबंध लागू रहेगा। इसलिए मंदिरों में भी लोग 5 की संख्या में ही दर्शन व पूजा विधि कर सकते है तो वहीं शमशान जाने की संख्या में 20 लोगों को ही अनुमति दी गई है और शादी समारोह में वर पक्ष से 10 व वधू पक्ष से 10 लोगों को शामिल होने की अनुमति दी गई है।

No comments:

Post a Comment