Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, June 17, 2020

कोचिंग संचालकों ने अपनी समस्याओं को लेकर सौंपा ज्ञापन


शिवपुरी-लॉकडाउन के हालातों में कोरोना काल के समय तीन माह से बंद पड़ी कोचिंग संस्थानों के संचालन को लेकर टीचर्स एसोसिएशन के तत्वाधान में एक ज्ञापन जिलाधीश को सौंपा गया और मांग की लॉकडाउन के बाद अब अनलॉक लागू हो चुका है ऐसे में जब पूरा शहर और बाजार खुला हुआ तो हम कोचिंग संचालकों को भी संस्थान संचालन के आदेश जारी किए क्योंकि हमारा भी परिवार है। 

इस संबंध में बुधवार को टीचर्स एसोसिएशन के सभी सदस्यों ने लॉकडाउन के चलते आ रही उनकी समस्याओं को लेकर कलेक्टर महोदय को सौंपा ज्ञापन। टीचर्स एसोसिएशन शिवपुरी के अध्यक्ष उमेश श्रीवास्तव ने बताया कि लॉकडाउन के कारण 24 मार्च के 1 सप्ताह पहले से शहर के सभी कोचिंग संस्थान बंद है। वर्तमान में सभी व्यवसाय गाइड लाइन में प्रारंभ होने के बाद भी कोचिंग संस्थान आज तक बंद है यदि शासन ने जल्द ही इस पर निर्णय नहीं लिया तो शिक्षकों के परिवारों कि भूखे मरने की स्थिति उत्पन्न हो जाएगी। वर्तमान समय में भी शिक्षकों को अपने परिवार का भरण पोषण करना अत्यधिक मुश्किल हो रहा है।

एसोसिएशन के सचिव आकाश शर्मा ने बताया कि शासन जब तक नियमानुसार कोचिंग संस्थान खोलने की अनुमति नहीं देता है जब तक राहत के रूप में किराए में छूट बा कुछ मुआवजे की व्यवस्था की जाए। क्योंकि वर्तमान समय में प्राइवेट शिक्षकों की स्थिति अत्यंत दयनीय हो गई है। 

प्राइवेट टीचर्स एसोसिएशन के सदस्यों ने मांग की है कि शासन प्राइवेट शिक्षकों की ओर एवं उनकी दयनीय स्थिति की ओर ध्यान आकर्षित करेंए और वर्तमान परिदृश्य में अत्यधिक आर्थिक संकट से जूझ रहे शिक्षकों के लिए कुछ गाइडलाइन के तहत अपनी जीविका चलाने की मंजूरी प्रदान करें। विडंबना कितनी बड़ी है कि जो शिक्षक देश की भावी पीढ़ी का भविष्य निर्माण करते हैं आज इस लॉकडाउन के चलते एवं शासन की अनदेखी के कारण इन प्राइवेट शिक्षकों एवं उनके परिवार का भविष्य ही अंधकार में नजर आ रहा है।


इन कोचिंगों संचालकों ने सौंपा ज्ञापन

ज्ञापन सौंपने वालों में सक्सेस प्वाइंट विकेश श्रीवास्तव, उमेश श्रीवास्तव, अवधेश श्रीवास्तव, इंडक्टेंस कोचिंग किशोर जैमिनी, नालंदा एकेडमी अक्षत बंसल, स्काई इंग्लिश अकैडमी अकाश शर्मा, झा केमिस्ट्री क्लासेस प्रदीप झा आदि शामिल रहे।

No comments:

Post a Comment