Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, June 6, 2020

जिला आबकारी अधिकारी मैकाले हुए स्थानांतरित, कोरोना आपदा और मानव धर्म निभाने के अनुकरणीय कार्य हमेशा स्मृत रहेगा


कोरोना आपदा और मानव धर्म निभाने के अनुकरणीय कार्य हमेशा स्मृत रहेगा

शिवपुरी। महज 10 माह के जिला आबकारी विभाग में पदस्थ जिला अधिकारी के.एस.मैकाले जिन्होंने काफी हद तक अपने सफल कार्यकाल में किसी भी तरह का दबाब और अनावश्यक कार्य नहीं होने दिया, इसके साथ ही वह पीडि़त मानव सेवा के क्षेत्र में अग्रणीय रहे लेकिन एकाएक अल्प समय में ही उनका स्थानांतरण उन भ्रष्ट लोगों को रास नहीं आ रहा जो कहीं ना कहीं राजनीतिक रूप से अपनी रोटियां सेकते है बाबजूद इसके जिला आबकारी अधिकारी रहते हुए श्री मैकाले ने कभी भी शराब का अवैध कारोबार अपने शिवपुरी जिले में नहीं पनपने दिया और इस दौरान शराब ठेकों को लेकर भी उन्होंने शासन के निर्देशानुसार ठेका पद्वति संपन्न कराई। 

वहीं लॉकडाउन में भी उन्होनें शासन के द्वारा तय कार्यभार के तहत  सेनिटाईज वितरण व्यवस्था संभाली, अपने अमले को भी कोरोना के बचाव और सुरक्षा को लेकर निर्देशित रहे व स्वयं ने भी अमल किया, यही कारण रहा कि उनके कार्यकाल के समय जब भी कोई मिलने उनसे ऑफिस पहुंचता तो सबसे पहले मिलने वाली की स्क्रीनिंग की जाती तब उन्हें अंदर प्रवेश दिया जाता। हालांकि स्थानांतरण शासन की प्रक्रिया है जिसके तहत अब श्री मैकाले राजगढ़ में अपना पदभार संभालेंगें। 

उनके स्थान पर राजगढ़ से स्थानांतरित होकर आए वीरेंद्र सिंह धाकड़ शिवपुरी आबकारी अधिकारी का पदभार संभालेंगे। श्री मैकाले पिछले वर्ष जुलाई माह में ग्वालियर से स्थानांतरित होकर शिवपुरी आए थे। बताया जाता है कि ग्वालियर में वह हैड ऑफिस में डीईओ के पद पर कार्यरत थे और वहां से स्थानांतरित कर उन्हें शिवपुरी जिले का आबकारी अधिकारी नियुक्त किया गया था। उन्होंने अपने अल्पसमय के कार्यकाल में कई कार्य किए और ठेकेदारों व अपने विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों से उन्होंने समन्वय बनाके रखा। उनके अचानक स्थानांतरण से विभाग के अधिकारी सकते में हैं।

No comments:

Post a Comment