Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, June 7, 2020

बच्चों की सृजनात्मक क्षमताओं को निखारने के लिये होगा ऑनलाइन प्रतियोगिता का आयोजन


संकट में सृजन का अभियान
शिवपुरी-लॉकडाउन के कारण बच्चों में बढ़ते मानसिक तनाव को कम करने तथा उनके हुनर को तराशने के लिये महिला एवं बाल विकास द्वारा संचालित जवाहर बाल भवन के द्वारा ऑनलाइन राज्य बालश्री कला प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। इस प्रतियोगिता में 5 से 16 वर्ष तक के बच्चे भाग ले सकते है। बच्चों को उम्र के अनुपात से 5 से 10 वर्ष एवं 11 से 16 वर्ष दो श्रेणियों में रखा गया है। प्रतियोगिता के विजेताओं को आकर्षक पुरस्कार एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान किया जाएगा। इच्छुक प्रतिभागी बालक.बालिकाएं जबाहर बाल भवन भोपाल की बेबसाइट पर 20 जून तक अपना पंजीयन करा सकते है।

महिला एवं बाल विकास के सहायक संचालक आकाश अग्रवाल ने बताया कि जो बच्चे कविताए कहानीएआलेख एचित्रकलाए हस्तकलाए मूर्तिकलाए संगीतएनृत्य एवं अभिनय जैसे अन्य विषयों में रुचि रखते हैएउनके लिये यह अच्छा अवसर है। उन्हें अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित करने के लिये राज्यस्तरीय प्लेटफॉर्म प्राप्त होगा। 

प्रतियोगिता में भाग लेने के लिये 60 रुपये पंजीयन शुल्क के साथ प्रतियोगी अपना पंजीयन जबाहर बाल भवन भोपाल के पोर्टल पर कर सकता है। जिला कार्यक्रम अधिकारी देवेन्द्र सुंदरियाल ने शिक्षा विभाग को पत्र भेजकर सभी विद्यालयों के प्रधानाध्यपकों को विषयों में रुचि रखने वाले विद्यार्थियों के पंजीयन कराने को कहा है। पंजीयन होने के पश्चात विषय से संबंधित ऑनलाइन मार्गदर्शी कक्षाएं भी आयोजित की जाएंगी। यदि कोई छात्र.छात्रा एक से अधिक विधाओं में भाग लेना चाहें तो ले सकती है।

No comments:

Post a Comment