Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, June 15, 2020

कोलारस विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी ने खरीद सोसायटियों के भ्रष्टाचार अधिकारियो को कहा चोर


सहकारिता मंत्री गोविन्द सिंह राजपूत को लिखे 4 पत्र लेकिन जबाब नहीं आया, दी नसीहत

शिवपुरी- गेहूं खरीदी मामले में भ्रष्टाचार को लेकर कोलारस विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी सख्त नजर आ रहे है। यही कारण रहा कि वह सोमवार को मण्डी कोलारस पहुंचे जहां बारिश में भीगा गेहूं देख वह नाराज हुए और उन्होंने देखा कि कोलारस उपज मंडी के खरीद केंद्र पर खुले में रखा हजारो कुंतल चना कल हुई बारिश में भीग गया था। 

आज इसकी जाँच के लिए जिले के सहकारिता विभाग और प्रशासन के अधिकारी मंडी पहुंचे लेकिन वो भी मामले में लीपापोती करते नजर आये। बता दें कि कल भीगा चना आज अंकुरित होने लगा है और चना सडऩे से मंडी में बेहद बदबू भी आने लगी है। इसी बिच कोलारस से भाजपा विधायक वीरेंद्र रघुवंशी भी मंडी पहुँच गए और अधिकारियो के भ्रष्टाचार को उजाकर कर अधिकारियो को चोर तक कह दिया। 

विधायक वीरेन्द्र रघुवंाशी ने यहां आरोप लगाए कि सोसायटी केन्द्रों पर कई किसानो का चना तुल गया लेकिन ऑनलाइन पर्ची ही नहीं निकल रही तो कई किसानो की तौल ही नहीं हो पायी है। मंडी में किसानो के दर्जनों ट्रैक्टर चना तुलवाने का इंतजार कर रहे है लेकिन आज शाम तक तौल ही शुरू नहीं हो पायी और ऑनलाइन साईट भी जल्दी बंद हो गयी। किसानो की परेशानी सुन कर विधायक आक्रोशित हुए और उन्होंने इस ममले की प्रदेश स्तरीय जाँच करवाने की मांग कर डाली। 

किसानो के पक्ष में खड़े विधायक रघुवंशी ने किसानो को आश्वासन दिया कि सरकार किसानो के साथ है और अगर अभी तौल नहीं पाती है तो सरकर से दो दिन और खरीद करने की गुजारिश की जाएगी। चना खरीदी में हुई लूट की जाँच करने का भी आश्वासन दिया गया। बता दें कि चना खरीदी को लेकर अंतिम तिथि 15 जून निर्धारित थी।                        


विधायक ने अपनी सरकार के मंत्री को दी नसीहत

इस दौरान कोलारस विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी ने अपनी सरकार में सहकारिता मंत्री गोविंद सिंह को नसीहत दे डाली। उन्होंने कहा कि मंत्री गोविंद सिंह उपचुनाव को छोड़ किसानों की चिंता करे, चुनाव तो शिवराज और मोदी के नाम पर जीत ही जाओगे। किसानों के बीच पहुंचे विधायक पूरी तरह से आक्रोशित नजर आए। इस मामले को लेकर उन्होंने मीडिया के सम्मुख भी कहा कि पहले किसानों की सुध लें बाद में चुनाव हो जाऐंगें।


इधर विपक्ष ने बोला हमला पूर्व कांग्रेस जिलाध्यक्ष लक्ष्मीनारायण धाकड़ ने कहा

सत्ता पार्टी के विधायक वीरेंद्र रघुवंशी यह भूल जाएं कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और नरेंद्र मोदी के नाम पर विधायक पुन: चुनाव जीत जाएंगे।
शिवपुरी-वहीं दूसरी ओर विपक्ष में मौजूद पूर्व कांग्रेस जिलाध्यक्ष लक्ष्मीनारायण धाकड़ ने स्पष्ट रूप से कहा है कि मध्यप्रदेश में किसानों की बदतर हालत देखी नहीं जा रही है अकेला कोलारस ही नहीं पोहरी भी इससे अछूता नहीं है जहां पर कि किसानों के माल की तुलाई में कोऑपरेटिव सोसाइटीओ के प्रबंधकों की जो भूमिका देखने को मिल रही है उससे किसानों के बीच हाहाकार मचा हुआ है, बेचारे किसान ना कुछ बोल पा रहे ना कुछ कह पा रहे और अपना रोना भी किससे जा करके रोए प्रशासन में भी कोई सुनने वाला और देखने वाला नहीं है। अभी हाल ही में हजारों कुटल चना शासन का बरसात के पानी से भीगा किसी भी व्यक्ति के ऊपर कोई भी कार्रवाई नहीं की गई पूर्व जिला कांग्रेस अध्यक्ष लक्ष्मीनारायण धाकड़ ने मांग की है शिवपुरी जिले के समस्त खरीदी केंद्रों की उच्च स्तरीय जांच की जाए और उनके विरुद्ध एफ आई आर दर्ज कर दंडात्मक कार्रवाई की जाए। मध्य प्रदेश के जिन विधानसभा में उपचुनाव होना है अब वहां पर भारतीय जनता पार्टी एक ख्वाब देखना बंद कर दें कि धनबल के नाम पर जिन विधायकों ने इस्तीफा दिया था वह शिवराज सिंह और मोदी के नाम पर चुनाव जीत जाएंगे प्रदेश की जनता बहुत अच्छी तरीके से जान चुकी है और उसने अब केवल दो माह में ही शिवराज सिंह को सत्ता से बेदखल करने का मन बना लिया है।

No comments:

Post a Comment