Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, June 9, 2020

ठकुरपुरा में नहीं है सिंध की पाईप लाईन, रहवासियों ने पाईप लाईन डालने की मांग


नपा यदि डाले पाईप लाईन तो 800 से अधिक परिवार लेंगें नल कनेक्शन

शिवपुरी- नगर पालिका परिषद शिवपुरी द्वारा वार्डवासियों से भी भेदभाव किया जाने लगा है इसका जीता जागता प्रमाण शहर के वार्ड क्रं.01 ठकुरपुरा में देखने को मिल जाएगा, क्योंकि यहां से सिंध की पाईप लाईन तो गुजरी है लेकिन वह वार्ड 01 के ग्वाल मोहल्ले में निवासरत लोगों तक नहीं पहुंची है इससे यहां के रहवासियों में नपा के इस रवैये के प्रति गहरी नाराजगी है और रहवासियों ने नगर पालिका से मांग की है कि वह ग्वाल मोहल्ले में सिंध की पाईप लाईन डालें ताकि वह घर-घर होने वाले नल कनेक्शनों को भी ले सकें।

यहां के रहवासी रामसिंह भगतजी, वंशी यादव दुकान वाले, धनीराम पहलवान, भूपेन्द्र दीवान, राजू घोसी, मोहन ग्वाल जूस वाले, चम्पा दूध वाले आदि सहित वार्ड के अन्य लोगों ने नपा सीएमओ के.के.पटैरिया से मांग की है कि वह सिंध जलावर्धन योजना के पानी से वंचित है और उनहें कोंसो दूर से अपने लिए पीने का पानी लाना पड़ रहा है ऐसे में सिंध जलावर्धन योजना की जो लाईन ठकुरपुरा क्षेत्र में से होकर गुजरी है

 उसे ग्वाल मोहल्ले तक भी लाई जाए ताकि लोग इस सिंध जलावर्धन योजना से लाभान्वित हों और इसके लिए वह प्रत्येक घर से कनेक्शन भी कराने को तैयार है करीब 800 से अधिक घर यहां निवासरत है और यह सभी परिवार सिंध का पानी आने के साथ ही घर-घर 2700 रूपये के होने वाले नल कनेक्शन को लेने के लिए तैयार है। इस ओर नपा से ध्यानाकर्षण और समस्या निराकरण की मांग वार्डवासियों द्वारा की गई है।

शहर में पानी के कनेक्शन के लिए परेशान जनता, कनेक्शन के पैसे जमा फिर भी पानी नहीं

बता दें कि सिंध का पानी कुछ बदनसीब कालोनियों में पहुंच चुका है और कालोनिवाले फिर भी पानी को तरस रहे है। सुनने में ये बात अजीब लगती है लेकिन नगरपालिका की वजह से ऐसा संभव हो पाया है। दरअसल शांतिनगर क्षेत्र में पानी की लाइन डल गयी है और पानी भी सप्लाई हो रहा है लेकिन कुछ खुशनसीबो को ही मिल पा रहा है क्योंकि नपा ने पैसे तो 2700 जमा कर लिए

 लेकिन अब कनेक्शन के लिए कोई नही जा रहा। कुछ लोगों को तो एक महीने से ज्यादा हो गए इंतजार में। सामने घर मे पानी मिल रहा है लेकिन उसके घर मे पानी नही जिसने पानी की आस में इस लोकडाउन के समय मे कहीं से पैसे की व्यवस्था करके 2700 इस आस में जमा कराए थे कि गर्मियों में पानी की कमी से नही जूझना पड़ेगा। नगरपालिका की अलाली की वजह से सैंकड़ो लोग पानी होते हुए भी पानी के लिए तरस रहे है।


इनका कहना है-

ठकुरपुरा क्षेत्र में सिंध का पानी पहुंचे इसके लिए हम प्रयास करेंगें और रही बात लाईन डालने की  तो वहां जरूरत के अनुसार लाईन भी डाली जाएगी।
के.के.पटैरिया
सीएमओ, शिवपुरी

No comments:

Post a Comment