Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, June 15, 2020

जेसीआई शिवपुरी किरण ने ऑनलाईन आयोजित किया योग शिविर

शिवपुरी-लॉकडाउन के हालातों में घर बैठे ही योग ध्यान साधना की जाए इसे लेकर समाजसेवी संस्था जेसीआई शिवपुरी किरण के द्वारा ऑनलाईन योग शिविर का आयेाजन किया। जिसमें कई योगार्थियों ने घर बैठे ही ऑनलाईन योग की क्रियाओं को जाना और योग करने से किस प्रकार से शरीर में इम्युनिटी की वृद्धि होती है इसे भी जाना। 

जेसीआई शिवपुरी किरण के अध्यक्ष यशवन्त गुप्ता व सचिव सुश्री सौम्या गुप्ता ने संयुक्त रूप से जानकारी देते हुए बताया कि युवाओं के लिए योग के सार्थक पहल जेसीआई शिवपुरी किरण ने शुरुआत की जिसमें आयोजित इस ऑनलाईन योग क्रिया में युवाओं के साथ बच्चों ने भी बढ़-चढ़कर भाग लिया। जैसा कि सभी जानते हैं की योग हमारे शरीर को स्वस्थ बनाता है और किसी भी रोग से लडऩे के लिए हमारी रोग प्रतिरोधक क्षमता को भी बढ़ाता है। 

कोरोना महामारी के दौरान शरीर की रोग प्रतिरोधक छमता को बढ़ाने के लिए कुछ नए योगासन की भी खोज की गई है। जिसके बारे में आयुष ने बताया है। यहां जेसीआई शिवपुरी किरण के इस योग कार्यक्रम में योग नेशनल ट्रेनर मीनाक्षी गुप्ता का बतौर विशेष अतिथि मार्गदर्शन रहा। योग प्रशिक्षक मीनाक्षी गुप्ता ने हमें योग के लिए प्रेरित किया और साथ में यह भी बताया कि योग से आपको क्या फायदे हो सकते हैं।

 जेसीआई शिवपुरी किरण ने इस अभिनवयोग की क्रियाओं और योग शिविर में योग की विधियों बताने पर योग प्रशिक्षक मीनाक्षी गुप्ता को अपना कीमती समय देने के लिए हृदयतल से धन्यवाद एवं आभार प्रकट किया है साथ ही उन सभी योगार्थियों का भी आभार माना जिन्होंने इस पूरे योग कार्यक्रम में भाग लिया और योग क्रियाओं को कर शरीर की इम्युनिटी बढ़ाने की विधियों को जाना।  

No comments:

Post a Comment