Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, June 9, 2020

जेसीआई शिवपुरी किरण द्वारा नि:शुल्क प्याऊ की स्थापना, सीएमओ ने किया शुभारंभ

शिवपुरी- लॉकडाउन के बीच पडऩे वाली भीषण गर्मी को ध्यान में रखते हुए जिला अस्पताल एवं इस मार्ग से गुजरने वाले राहगीरों के लिए पीने के पानी की सरल-सहज व्यवस्था के रूप में नि:शुल्क प्याऊ की स्थापना समाजसेवी संस्था जेसीआई शिवपुरी किरण द्वारा की गई यहां संस्था अध्यक्ष यशवन्त गुप्ता व सचिव सुश्री सौम्या गुप्ता ने बताया कि जिला अस्पताल के मरीजों और उनके परिजनों के लिए पीने के पानी की कमी को ध्यान में रखते हुए यह स्थान चुना और अस्पताल आने-जाने व अन्य राहगीरों के लिए यहां पीने का शुद्ध पानी उपलब्ध हो सकेगा। 

जेसीआई शिवपुरी किरण के द्वारा जिला चिकित्सालय के सामने प्याऊ इसलिए स्थापित की गई ताकि जनता को ठंडा पानी पीने को मिल सके, उसके लिए प्याऊ के अंदर बड़े-बड़े मटके रखवाए गए है ताकि जनता को मटके का शुद्ध पानी मिल सके। यहां प्रतिदिन प्याऊ का पानी यहां तैनात कर्मचारी द्वारा सुबह 8 बजे से लेकर शाम के 8 बजे तक लगातार रोज पिलायेगा इसके अंदर 4500 लीटर पानी रखने की व्यवस्था है। जेसीआई शिवपुरी किरण संस्था की इस सूजल प्याऊ का शुभारंभ नगरपालिका सीएमओ केके पटेरिया के हाथों से करवाया गया, 

 साथ ही में इस मौके पर नपा के ही स्वास्थ्य अधिकारी गोविंद भार्गव, आर.आई.पूरन कुशवाह व एसआई योगेश शर्मा भी मौजूद रहे। इस दौरान नपा के सभी अतिथिद्वयों का फूल मालाओं के साथ स्वागत किया गया साथ ही में उनके सम्मान में शॉल-श्रीफल व स्मृति चिह्न भेंट कर सम्मानित कियागया। इस सेवा कार्य में नपा के ही गौरव दुबे का भी बहुत बड़ा सहयोग रहा। कार्यक्रम में संस्था के डायरेक्टर अभिषेक विजयवर्गीय, अशोक कसेरा, और इंदु जैन, वाइस प्रेसिडेंट पुनीत भसीन, अंकित सक्सेना, संजय त्रिवेदी, सदस्य पुलकित गोयल, रविंद्र नामदेव, आशीष भटनागर, सुनील अग्रवाल, निश्चल गुप्ता और साथ में तृप्ति गोयल सभी उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment