Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, June 8, 2020

जल प्रभारी रोहित ने सीमित संसाधनों के बाबजूद भी संभाली पेयजल व्यवस्था

शिवपुरी-एक ओर तो प्रतिवर्ष नगर पालिका पानी के लिए करोड़ों रूपये पानी की तरह बहा देती है तो वहीं दूसरी ओर कई लोग ऐसे भी होते है जो सीमित संसाधन होने के बाद भी अपनी जबाबदेही सुनिश्चित करते है और नगर पालिका सीएमओ द्वारा दी गई जिम्मेदारी का निर्वाह भी करते है। उन्हीं में से एक है जल प्रभारी रोहित कुमार लोट जिन्हें भीषण गर्मी के समय जल व्यवस्था का प्रभारी बना दिया 

लेकिन संसाधन के नाम पर उन्हें नाम-मात्र के उपकरण व संसाधन प्रदान किए गए बाबजूद इसके उन्होंने अपने कार्य को पूर्ण लगनता केसाथ किया और गर्मी के बाबजूद भी लोगों तक पानी पहुंचाने की उनकी माकूल व्यवस्था रही जिससे शहर में पेयजल संकट की समस्या उत्पन्न नहीं हुई। ऐसे में सीमित संसाधन जिसमें जल प्रभारी रोहित कुमार लोट के पास महज 9 पानी के टैंकर थे उन्हीं से उन्होनें पूरे शहर की व्यवस्था की और नपा के करोड़ों रूपये की राशि को व्यय होने से बचाने में योगदान दिया। 

इस व्यवस्था को बनाए रखने में रोहित ने अपने वरिष्ठ अधिकारियों सीएमओ के.के.पटैरिया, स्वास्थ्य अधिकारी गोविन्द भार्गव के सानिध्य में इस जल व्यवस्था की कमान संभाली और दिशा निर्देशानुसार पेयजल व्यवस्था देखी।

No comments:

Post a Comment