Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, June 30, 2020

सडक पर अतिक्रमण : खुदाई कर सड़क आवागमन किया बाधित, रोकने पर दी जा रही धमकी

शिवपुरी। एक तो चोरी ऊपर से सीना जोरी यह कहावत इन दिनों झींगुरा कॉलोनी में चरितार्थ होती हुई नजर आ रही है जहां सरेआम मुख्य रोड़ पर पहले तो स्वयं जालीनुमा पौधरोपण कर अपने भवन की सीमा को बढ़ा लिया गया और इससे भी मन नहीं भरा तो और दो कदम आगे बढ़ते हुए अब मुख्य आम रास्ते पर ही कब्जा करने का प्रयास किया जा रहा है। 

यह मामला जिला कलेक्टर श्रीमती अनुग्रह पी. के संज्ञान में पहुंच गया है जहां शिकायतकर्ता द्वारा मामले की जांच कर हो रहे अतिक्रमण को अविलंब रोके जाने की मांग की है।


शिवपुरी नगर के बार्ड झींगुरा में निवासरत एक दवंग व्यक्ति ने आम सडक पर अपने निजी मकान की सीमा बडाकर अतिक्रमण कर लिया गया। जब उसे इस कार्य के लिये मना किया गया तो भाजपा नेता होने की धोंस जमाकर राजनीतिक पहुंच का प्रदर्शन करते हुये उसके द्वारा किसी की बात नहीं सुनी गई। 

उक्त मामले को लेकर झींगुरा निवासरत लोगों द्वारा एक लिखित आवेदन नगर पालिका अधिकारी को दिया गया। उक्त आवेदन में  झाींगुरा में सडक में किये जा रहे अतिक्रमण से प्रभावित लोगों ने बताया कि स्वयं को भाजपा युवा मंडल शिवपुरी का महामंत्री बताने वाला झींगुरा निवासी व्यक्ति ने पहले सडक को घेरते हुये अतिक्रमण करते हुये बाउण्डरी की बाद में  जाली लगाकर उसे मजबूती प्रदान की और अब पक्की नाली का निर्माण कर अतिक्रमण को पक्का करने जा रहा है। 

शिकायतकर्ताओं ने आरोप लगाया है कि राजनीतिक प्रभाव रखने वाला उक्त व्यक्ति अपने भाई को  नगरपालिका का ठेकेदार बताता है। जो आये दिन मोहल्ले वालों को अपनी राजनीतिक पकड होने की धमकी देता रहता है। सडक पर अतिक्रमण होने से जहां आवागमन अवरोधित होगा वहीं अन्य अतिक्रमणकारियों के होंसले बुलंद होंगे। शिकायतकर्ता ने किये जा रहे सडक पर अतिक्रमण को तत्काल प्रभाव से रोक लगाने की मांग की है।

No comments:

Post a Comment