Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, June 23, 2020

समाजसेवियों ने गौशाला के लिए दान की हारा चारा काटने वाली मशीन


पूर्व मंत्री एवं शिवपुरी विधायक यशोध राजे सिंधिया की प्रेरणा से जन्मदिन पर दान की
शिवपुरी-कहते है कि गौसेवा करना सबसे बड़ा पुण्य कार्य माना जाता है ऐसे में नगर पालिका द्वारा संचालिक गौशाला जहां सैकड़ों की संख्या में गायें मोजूद है और उन गायों को भोजन के लिए हरा-चारा तो उपलब्ध करा दिया जाता है और उस हरे चारे को मुंह में भरने के बाद गायों इधर-उधर खींचतान कर अपना पेट भर पाती है।

 ऐसे में गायों की इस पीड़ा को समझते हुए समाजसेवी राजेश गोस्वामी, तारा राठौर व राजकुमार राठौर ने मप्र शासन की पूर्व कैबीनेट मंत्री एवं शिवपुरी विधायक यशोध राजे सिंधिया के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में गौसेवा कार्य में योगदान देते हुए गायों के लिए मिलने वाला हरा चारा मशीन  प्रदान कर नपा को सुपुर्द की। इस दौरान स्वयं इस मशीन से गायों के चारे का काटकर खिलाया जाए इसे लेकर हरा चारा काटने की मशीन ही नि:श्ुाल्क दान कर पुण्य सेवा कार्य किया गया।

 इस सेवा कार्य के दौरान स्वयं चारा काटने की मशीन लगाने के साथ ही सेवाभावी राजेश गोस्वामी, तारा राठौर, राजकुमार राठौर सहित वहां मौजूद वरिष्ठ अभिभाषक गजेन्द्र यादव, अजय सिंह कुशवाह, योगेश शर्मा सहित नगर पालिका के स्वास्थ्य अधिकारी गोविन्द भार्गव मौजूद रहे जिनहोंने गौसेवा करते हुए मशीन में चारा डालकर उसका पिसा हुआ चारा गायों को खिलाकर गौ सेवा की। इस दौरान नपा के स्वास्थ्य अधिकारी गोविन्द भार्गव ने इन सेवाभावियों द्वारा दान की गई हरा चारा काटने की मशीन को लेकर आभार भी व्यक्त किया।

No comments:

Post a Comment