Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, June 8, 2020

यातायात सूबेदार रणवीर यादव ने जिला अस्पताल के सामने खड़ी बाईकों को किया जब्त, की कार्यवाही

यातायात में बन रही थी अवरोधक, पार्किंग स्थान छोड़ बिना पार्किं स्थल पर खड़ी हुई थी बाईक

शिवपुरी-कोरोना काल में शहर में व्यवस्थित यातायात को लेकर यातायात प्रभारी सूबेदार रणवीर यादव लगातार अपनी पुलिस टीम के साथ काम कर रहे है और वह जहां भी यातायात अवरूद्ध देखते हुए है वहां तुरंत पहुंचकर काम भी करते है।

 कुछ इसी तरह की त्वरित कार्यवाही सोमवार के रोज यातायात प्रभारी सूबेदार रणवीर यादव द्वारा की गई जब उन्होंने देखा कि जिला अस्पताल के सामने मरीजों के तीमारदारों की बाईकें उस स्थान पर खड़ी है जहां पार्किंग के लिए स्थान ही नहीं है बाबजूद इसके लोगों ने पार्किंग स्थान को छोड़ अस्पताल परिसर रोपे गए पौधों की बाउण्डी और शिवपुरी क्लब की बाउण्ड्री से सटाकर सैकड़ों गाडिय़ा लगी हुई पाई जिसे देख उन्होंने तुरंत नगर पालिका अमले के संजीव सिंह चौहान व अन्य नपा की टीम को वाहन सहित बुलाया और यहां खड़ी 22 बाईकों को अपने कब्जे में लिया और इनके खिलाफ चालानी कार्यवाही को अंजाम दिया। 

मौके पर नपा का वाहन बुलवाया जिसमें जो वाहन लॉक थे उन्हें भी अपने पुलिस बल के साथ वाहन में रखवाया और यातायात थाने पहुंचकर इन वाहन चालकों के खिलाफ चालानी कार्यवाही कर उन्हें यातायात के नियम निर्देशों का पालन करने की समझाईश दी। इस दौरान कई लोगों ने अपने वाहनों को छुड़ाने की गुहार भी लगाई लेकिन यातायात प्रभारी ने किसी की नहीं मानी और आखिरकार शासन के राजस्व में वृद्धि करने के बाद ही वह बाईकें छोड़ी गई।


नहीं माने तो आगे से वाहन को जब्त

इस दौरान यातायात प्रभारी रणवीर यादव ने वहां मौजूद वाहन चालकों को निर्देशित किया कि वाहन चालक यह ना सोचे की इस कार्यवाही के बाद यातायात विभाग अब इस ओर ध्यान नहीं देगा बल्कि इस कार्यवाही के बाद यह चेतावनी है कि पार्किंग स्थान को छोड़कर कहीं अन्यत्र वाहन खड़ा किया तो वाहन के खिलाफ चालानी कार्यवाही नहीं बल्कि उसके जब्ती में लिया जाएगा। इसलिए ध्यान रखें और यातायात में सहयोग दें ताकि किसी भी प्रकार से यातायात बाधित ना हो। उन्होंने बताया कि आगे से वह अभियान चलाकर इस ओर कार्यवाही करेंगें ताकि लोग पार्किंग स्थान को तलाश कर ही वहां अपने वाहन खड़े करें अन्यथा कार्यवाही के लिए तैयार रहें।


इनका कहना है-

जब जिला अस्पताल में पार्किंग व्यवस्था है तो लोग वहां वाहन पार्किंग क्यों नहीं करते, मुख्य रोड़ पर खड़े इन वाहनों से यातायात बाधित हो रहा था इसलिए इन सभी के खिलाफ कार्यवाही की गई।

रणवीर यादव
यातायात प्रभारी, सूबेदार, यातायात विभाग, शिवपुरी

No comments:

Post a Comment