Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, June 25, 2020

गोकुलधामवासी सार्वजनिक पानी निकासी व साफ सफाई को लेकर परेशान


प्रशासन से की समस्या के समाधान की गुहार

शिवपुरी/पिछोर। शिवपुरी जिले के पिछोर नगर के वार्ड क्रं 12 में स्थापित गोकुलधाम कॉलोनी वासियों ने काफी दिन से चली आ रही सार्वजनिक पानी निकासी व साफ सफाई की व्यवस्था को ेलेकर परेशानी व्यक्त की है। एक लिखित शिकायत के माध्यम से पिछोर एसडीएम एवं नगर परिषद अधिकारी को गोकुलधामवासियों ने बताया कि नगर परिषद के अधीनस्थ गोकुलधाम परिसर का सार्वजनिक पानी गोकुलधाम के पीछे रामकिशोर चौधरी के खेत से छोटै नाले के माध्यम से जाते हुये वस्ती के पानी निकासी वाले सार्वजनिक पुराने नाले में मिलता है।

जिस पर कॉलोनी में ही निवासरत एक व्यक्ति अनिल श्रीवास्तव द्वारा परेशान करने की नियत से जबरन अपनी दबंगयाई दिखाते हुये सार्वजनिक पानी निकासी पर रोक लगाने का प्रयास किया जा रहा है। जबकि कॉलोनी का पानी श्री चौधरी की जमीन से होकर जाता है। फिर भी अनायास ही अपनी मनमानी दिखाने का प्रयास करते हुये इधर उधर आवेदन देकर अवरोध पैदा किया जा रहा है। 

हाल ही में नगर परिषद प्रशासन द्वारा नाले की सफाई कार्य कराया गया जिसे भी पूर्ण होने में बाधा उत्पन्न की गई। जिससे समूचे गोकुलधामवासी चिंतित हैं कि यदि तेज वारिस हो गई तो पानी अवरूद्ध होकर घरों में भर सकता है। इस कारण गोकुलधामवासियों ने सार्वजनिक हस्ताक्षरित पत्र के माध्यम से प्रशासन से गुहार लगाई है कि यथाशीघ्र कॉलोनी के पानी निकासी नाले की सफाई की जाकर पक्का निर्माण कराया जावे साथ ही कॉलोनी में व्याप्त गंदगी व साफ सफाई को कराकर स्वच्छ वातावरण निर्मित किया जावे ता कि गेाकुलधाम का पानी अवरोधित ना हो, घरों मेें ना भरे एवं गोकुलधाम में स्वच्छता का वातावरण निर्मित हो।


इनका कहना है-

पिछोर के गोकुलधामवासियों द्वारा सार्वजनिक पानी निकासी की समस्या को लेकर अवरोध उत्पन्न कर रहे व्यक्ति अनिल श्रीवास्तव को धारा 133 का नोटिस जारी कर दिया गया है। जिसकी 30 तारीख निर्धारित की गई है। जबाव आने पर संबंधित विषय में कार्यवाही की जावेगी।

उदय सिंह सिकरवार, एसडीएम, पिछोर

No comments:

Post a Comment