Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, June 7, 2020

फेस मास्क के लिए एसपी शिवपुरी ने कड़े निर्देश दिए, ना लगाने पर होगी कार्यवाही



बाजार में निकली महिलाओं के चेहरे पर मास्क ना देख बांटे मास्क

शिवपुरी। शिवपुरी जिले में जिस तरह से कोरोना कोविड.19 पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ रही है उसके दृष्टिगत अब सावधानी ही एकमात्र बचाव का उपाय नजर आ रही है इसके विपरीत बाजारों में ना तो सोशल डिस्टेंसिंग दिखाई दे रही और ना ही लोग मास्क का उपयोग करना मुनासिब समझ रहे। 

इन हालातों को मद्देनजर रखते हुए पुलिस अधीक्षक शिवपुरी राजेश सिंह चंदेल ने अधीनस्थ अमले को कड़े दिशा निर्देश जारी करते हुए कहा है कि किसी भी स्थिति में इस मामले में ढिलाई न बरती जाए। इसे लेकर पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल ने कड़े निर्देश दिए है वहीं बाजार आई महिलाओं के चेहरे पर मास्क ना देखते हुए बीते शुक्रवार के रोज ट्रैफिक महिला पुलिस द्वारा चालानी कार्यवाही भी की गई। 

एसपी श्री चंदेल ने जिले भर के पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया है कि बिना मास्क के सार्वजनिक स्थानों पर दिखाई देने वाले लोगों के विरुद्ध वैधानिक कार्यवाही सुनिश्चित की जाए दुकानदारों को भी यहां कोरोना कोविड.19 के प्रसार के दृष्टिगत पर्याप्त एहतियाती उपाय करने हेतु पहले से ही दिशा निर्देश जारी किए जा चुके हैं, बावजूद इसके अब जो दुकानदार इनका अनुपालन करते नहीं पाए जाएंगे उनके विरुद्ध भी चलानी कार्यवाही की जाएगी।


चेहरे पर मास्क ना लगाने वाली महिलाओं को बांटे मास्क

इसी क्रम में शहर की सूबेदार शहर में बिना मास्क के निकली महिलाओं को मास्क वितरित कर रही है। ऐसा नहीं है कि जो महिलाए मास्क नहीं लगाई उन्हें मास्क वितरित किए जा रहे है। बल्कि जो सक्षम होने के बाद भी मास्क नहीं लगाकर आई उनपर चालनी कार्यवाही भी की है। सूबेदार प्रियंका घोष बीते दो दिन से पूरे शहर में घूम रही है। वह शहर में घूम घूम कर देख रही है कि महिलाए जो बाजार में जरूरत का सामान खरीदी करने आई थी उनके मुंह पर मास्क नहीं लगा हुआ था उन सभी महिलाओं से मास्क नहीं लगे होने पर उन्हें पर उनपर चालानी कार्यवाही की गई। इसके साथ ही जो महिलाए चालान कराने में सक्षम नहीं है उन्हें उन्होंने स्वयं के व्यय पर मास्क वितरित किए।  

No comments:

Post a Comment