Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, June 6, 2020

जेसीआई किरण ने स्टूडेंटों से कराया वृक्षारोपण

शिवपुरी- हरित पर्यावरण को बनाए रखने के लिए समाजसेवी संस्था जेसीआई शिवपुरी किरण के अध्यक्ष यशवन्त गुप्ता व सचिव सुश्री सौम्या गुप्ता द्वारा जागरूकता अभियान चलाया गया। जिसके तहत जेसीआई शिवपुरी किरण के इस अभियान में स्टूडेंट जुड़े और करीब 100 स्टूडेंटों से उनके ही घर में हरित वातावरण निर्मित करने के लिए हरे-भरे पौधों का रोपण कराया। 

जेसीआई शिवपुरी किरण की सचिव सुश्री सौम्या गुप्ता ने बताया कि जेसीआई शिवपुरी किरण द्वारा पर्यावरण दिवस पर पूरे 100 स्टूडेंट्सों से वृक्षारोपण करवाया, क्योंकि कोरोना के चलते बच्चे घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं ऐसे में वह घर में रहकर ही रचनात्मक कार्योँ में अपनी रूचि लगाए इसे लेकर जेसीआई शिवपुरी किरण ने एक नई पहल करते हुए सारे बच्चों को घर में रहते हुए वृक्षारोपण करने का अनूठा कार्य करने की प्रेरणा दी जिसमें स्टूडेंटस ने भी बढ़-चढ़कर भाग लिया और सभी ने मिलकर वृहद वृक्षारोपण में योगदान दिया। 

इस दौरान सौम्या गुप्ता ने स्टूडेंट को संबोधित करते हुए कहा कि आप सभी बच्चे अपने अपने घर में ही अपने परिवार के साथ पेड़ पौधे लगाएं और यह पर्यावरण दिवस मनाएं, सभी बच्चे बहुत खुश थे और सभी ने बहुत मजे के साथ पेड़ पौधे लगाए आज पूरे 100 पौधे लगाए गए। इस दौरान विभिन्न प्रजातियों क पौधों का रोपण किया गया।

No comments:

Post a Comment