Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, June 20, 2020

व्यापारी के साथ हुई लूट एवं हत्या का प्रयास करने वाले आरोपी 24 घंटे में गिरफ्तार


शिवपुरी- कस्बा दिनारा के सर्राफा बाजार में सोना.चांदी के जेवरात के व्यापारी दुकानदार हरिशंकर सोनी के साथ दिनदहाड़े लाखों रूपये की लूट और हत्या के प्रयास को अंजाम देने वाले आरोपियों को दिनारा पुलिस की सक्रियता के चलते घटना के 24 घंटे में ही दो आरोपियों सहित लूट में प्रयोग की गई बाईक बरामद की है। इस मामले में पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चेदल, एएसपी गजेन्द्र सिंह कंवर व एसडीओपी जीडी शर्मा के निर्देश पर थाना प्रभारी दिनारा रिपुदमन सिंह ने अपनी कार्यकुशलता का परिचय दिया और सीसीटीव्ही कैमरो से आरोपियों की पतारसी शुरू की जिसमें घटना को अंजाम देने वाले आरोपियों को समय रहते पकड़ लिया गया। यहां पुलिस टीम को एसपी की ओर से 10 हजार रूपये ईनाम देने की बात भी कही गई।

मामले का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल ने बताया कि इस मामले में दिनारा पुलिस द्वारा घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण किया एवं एएसपी गजेन्द्र सिंह कंवर व एसडीओपी करैरा जी.डी.शर्मा एवं थाना प्रभारी दिनारा उनि.रिपुदमन सिंह राजावत की टीम को घटना के संबंध में दिशा निर्देश दिए एवं सीसीटीवी फुटेज में दिख रहे आरोपी की पहचान हेतु पुलिस टीम को समझाइश देकर आरोपियों की पतारसी में लगाया गया। वरिष्ठ अधिकारियों के आदेश पर से थाना प्रभारी दिनारा द्वारा अपनी पुलिस टीम के साथ आरोपीगणों की पहचान हेतु मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया एवं आरोपियों की पहचान कर आरोपियों की धरपकड़ के प्रयास जारी किए गए।

 आरोपीगण की धरपकड़ एवं पूछताछ पर घटना का खुलासा किया। आरोपी पुष्पेंद्र चैहान उर्फ अल्ले चौहान पुत्र लखन सिंह चौहान उम्र 22 साल निवासी करैरा एवं विशाल और आकाश शर्मा पुत्र जमुना प्रसाद शर्मा उम्र 21 साल निवासी मोहार हाल निवासी करैरा को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से घटना में उपयोग की गई 32 बोर पिस्टल मय जिंदा राउण्ड एवं घटना में उपयोग की गई अपाचे गाड़ी बरामद की गई। 

आरोपियों से थाना दिनारा के अपराध क्रमांक 52/20 धारा 392 आईपीसी 11,13 एमपीडीपीके में लूटी गई एक पल्सर गाड़्ी के संबंध में पूछताछ की तो आरोपीगण द्वारा पूर्व में लूट की घटना को अंजाम देना स्वीकार किया तथा पुलिस टीम द्वारा उसमें लूटा गया माल सोने.चांदी के जेवरात एवं पल्सर मोटरसाइकिल बरामद की गई है। उक्त घटना के आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु पुलिस अधीक्षक शिवपुरी द्वारा 10000 रुपए का इनाम घोषित किया गया था। 

उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी दिनारा उनि रिपुदमन सिंह राजावत, चौकी प्रभारी थनरा सउनि विनोद गौतम, उनि सोवर सिंह सिसोदिया, आरक्षक अंकित, रामवीर, आलोक, हिमाचल, दीपेंद्र, विजय, रामअवतार, बलवीर, मृत्युंजय, सेवाराम, रमाशंकर, अरविंद, पीकेश, पुष्पेंद्र, राजेंद्र एवं सैनिक धर्मपाल सिंह की सराहनीय भूमिका रही।

No comments:

Post a Comment