Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, May 2, 2020

स्व.श्री सांवलदास गुप्ता की चतुर्थ पुण्यतिथि पर खिचड़ी एवं मास्क वितरण कर मनाई गई



हजारों लोगों को कोरोना आपदा में सुरक्षा के एहतियात बांटे मास्क व बांटी खिचड़ी

शिवपुरी-समाजसेवी व पूर्व नपाध्यक्ष स्व.श्री सांवलदास गुप्ता की चतुर्थ पुण्यतिथि के अवसर पर उनके पुत्र राकेश गुप्ता अध्यक्ष मंगलम् संस्था एवम् परिजनों द्वारा स्थानीय होटल वनस्थली के सामने टैंट लगाकर हजारों लोगों के लिए पुण्य स्मरण पर कोरोना आपदा में सुरक्षा के एहतियात मास्क वितरण किया गया जबकि प्रसादी सेवा के रूप में हजारों लोगों के लिए गर्मागर्म खिचड़ी का वितरण स्व.सांवलदास गुप्ता की पुण्यतिथि मनाई गई। इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के जिला अधयक्ष राजू बाथम ने कहा कि स्व.श्री सांवलदास गुप्ता अपने अंतिम समय तक समाजसेवा में लगे रहे वे पुरे शहर में कक्का के नाम से प्रसिद्ध थे एवह बहुत ही उदार ह्रदय के घनी थे। जिला पंचायत शिवपुरी के अध्यक्ष बैजनाथ सिंह यादव ने कहा कि समाजसेवा के क्षेत्र में कक्का ने अपनी एक अलग पहचान बनाई विभिन्न समाजसेवी संस्थाओ के माध्यम से पीडि़त मानव की सेवा में अग्रणी थे।

   वरिष्ठ नेता हरवीर सिंह रघुवंशी ने कहा कि स्व.श्री सावलदास गुप्ता शहर के जाने माने बड़े व्यापारी के साथ साथ वरिष्ठ समाजसेवी भी थे जो भी उनके पास मदद के लिए आता था वह कभी निराश होकर नहीं जाता था। विजय शर्मा ने बताया स्वर्गीय श्री संावलदास गुप्ता की कार्यप्रणाली से मैं बहुत प्रभावित हुआ हूं एवं उनकी कार्यशैली को अपनाने की कोशिश करता रहता हूं। इस दौरान स्व.श्री सांवलदास गुप्ता के पुत्र और मंगलम के अध्यक्ष राकेश गुप्ता ने कहा कि हमें हमारे पूज्य पिताजी जिन्हें कक्का के नाम से जाना जाता है आज उनके ना होने से उनकी कमी बहुत खलती है उन्होंने हमें हमेशा सत्य के मार्ग पर चलने और पीडि़त मानव की सेवा करने का जो रास्ता दिखाया है, उस मार्ग पर हम हमेशा चलेंगें। इस अवसर पर होटल वनस्थली पर आयोजित मास्क एवम् खिचड़ी वितरण से पूर्व स्व.श्रीसांवलदास गुप्ता के चित्र पर समस्त नेताओं ने माल्यापर्ण कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी और उनके बताये मार्ग पर चलने का संकल्प लिया। उल्लेखनीय है कि स्व.श्री सांवलदास गुप्ता चार बार नगरपालिका अधयक्ष रहे, शहर कांग्रेस कमेटी के अधयक्ष भी रहे, मंगलम एवम् रेड क्रॉस सोसायटी के गठन में उनका महत्वपूर्ण भूमिका थी, 1993 में उन्हें शिवपुरी विधानसभा से कांग्रेस से टिकिट भी मिला था लेकिन मामूली अंतर से चुनाव हर गए थे।  

    सांवलदास गुप्ता की चौथी पुण्यतिथि के अवसर पर उनके पुत्र राकेश गुप्ता, पौत्रगण प्रतीक व अमन गुप्ता  ने करोना जैसी भयानक बीमारी  से बचाब की पहल करते हुए हजारो की सख्या में मास्क वितरण किया और गर्म गर्म खिचड़ी भी बाटी गई। इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के जिला अधयक्ष राजू  बाथम, बैजनाथ सिंह यादव, हरवीर सिंह रघुवंशी, केशव सिंग तोमर, राकेश गुप्ता, इब्राहिम खान, विजय शर्मा, मुकेश जैन पत्रकार, राजकुमार खटीक, हेमंत ओझा, डॉ राकेश राठौर,  दीपक गोयल, प्रभात मिश्रा, मुन्नालाल कुशवाह, राजीव श्रीवास्तव, विवेक अग्रवाल, इस्माइल खान, प्रकाश, सोनू कुशवाह, सोनू राजावत, योगेन्द्र यादव, विपिन शिवहर, विनोद अग्रवाल, लक्षमी नारायण धाकड़, प्रदीप शर्मा, क्षेत्रपाल सिंह गुर्जर, सुनील व्यास, भारत श्रीवास्तव, संतोष शर्मा, अजय अरोरा, संदीप जाट सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment