Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, May 22, 2020

विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी के प्रयास रंग लाए, बूढ़ाडोंगर सहकारी सोसायटी पर एफआईआर दर्ज


पूर्व में बिजरौनी सोसायटी के तीन लोगों पर दर्ज हो चुका है मामला

शिवपुरी- बार-बार किसानों के साथ होने वाले अन्याय को लेकर कोलारस विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी अपने क्षेत्रवासियों से कह चुके है कि वह किसी भी प्रकार से सोसायटीयों पर होने वाली गड़बड़ी, धांधली, कमतौल को लेकर शिकायत करें जिससे ऐसा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाए। इसे लेकर बिजरौनी सोसायटी पर हुई खरीदी में किसानों से उनकी उपज से अधिक तुलाई की जा रही थी इस पर जब सूचना मिली तो मोके पर स्वयं विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी पहुंचे और मामले में तोल को लेकर गड़बड़ पाया जिस पर संबंधित सोसायटी के तीन लोगों पर पुलिस थाना बदरवास में एफआईआर दर्ज हो चुकी है और इस मामले में विधायक श्री रघुवंशी ने सोसायटी बूढ़ाडोंगर की भी शिकायत की थी जिस पर विधायक के प्रयास रंग लाए और अब जांच के बाद मामले में सोसायटी प्रबंधक के खिलाफ मामला पंजीबद्ध किया गया है।

बताना होगा कि कोलारस विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी द्वारा तौल कांटों पर सोसाइटी कर्मचारियों द्वारा ठगी करने से रोकने बाबत अधिकारियों के साथ निरीक्षण में बिजरौनी एवं बूढ़ाडोंगर सोसाइटी पर अनियमितता पाई गई थी। जिस पर विधायक रघुवंशी द्वारा की गई शिकायत पर बिजरौनी पर तो 9 मई को ही एफआईआर हो गई थी लेकिन बूढ़ाडोंगर सोसाइटी पर आज मुकदमा दर्ज हो सका है। इस दौरान विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी ने कहा जैसा कि आप सभी जानते हैं भ्रष्टाचारियो की जड़े कितनी मजबूत होती हैं और इसमें कोलारस क्षेत्र के कुछ राजनेता भी उनका पूरा सहयोग करते हैं लेकिन मेरा संकल्प है क्षेत्रवासियों के साथ किसी भी तरह का अन्याय न हो। साथ मिलकर हर कठिनाई का सामना करेंगे। 

उन्होंने मौके पर ही इन दिनों सायलों केन्द्र पर हो रही असुविधा के लिए भी खेद व्यक्त किया और बताया कि उन्होंने पिछले वर्ष भी सायलो केन्द्र पर प्रशासन को व्यवस्था ठीक करने के लिए चेताया गया था और इस बार भी मांगा गया सुझाव दिया गया था कि साइलो केंद्र पर चार शिवपुरी एवं पांच कोलारस विधानसभा की कुल 9 सोसायटियों के किसानों का गेहूं तुलना है, मशीन की क्षमता कम है, बाबजूद इसके यहां न तो मशीन बढ़ाई गई और उन्हीं 9 में से तीन सोसायटियों का गेहूं अन्यत्र तुले, ना ही इस पर अमल किया गया।

 चूंकि इस बार फसल की अच्छी पैदावार हुई है एवं पंजीयन भी ज़्यादा करवाए गए हैं, इस वजह से भी भीड़ ज़्यादा है बार-बार प्रशासन को आग्रह करने के बाद बावजूद इस मुद्दे पर प्रशासन सजग नहीं हुआ, जिसका खामियाजा आज किसान भुगत रहे हैं। गत दिवस कलेक्ट्रेट में आयोजित बैठक में भी विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी के समक्ष सांसद की समीक्षा बैठक में तौल का समय बढ़ाने के निर्देश दिए है जिससे सभी किसानों का गेहूं तौला जा सके।
इनका कहना है-

किसानों के साथ अन्याय बर्दाश्त नहीं किया जाएगा भले ही वह कोई भी हो, सायलो केन्द्र पर अव्यव्स्था प्रशासन की व्यवस्था के कारण है बाबजूद इसके हम व्यवस्थाओं में सुधार करवा रहे है, तौल में गड़बड़ को लेकर ही बिजरौनी और बूढ़ाडोंगर सोसायटी प्रबंधकों के खिलाफ मामला पंजीबद्ध हुआ है।

वीरेन्द्र रघुवंशी
विधायक, कोलारस

No comments:

Post a Comment