Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, May 4, 2020

सेवा और परोपकार का कार्य कर रही मातृशक्ति, मदद बैंक ने चलाया कोरोना मुक्ति यज्ञ

शिवपुरी- लॉकडाउन के इस समय जब हर कोई घर में रहकर सुरक्षित महसूस करना चाह रहा है तो वहीं मदद बैंक के द्वारा एक अनूठी पहल की शुरूआत की गई है जिसमें वह अपनी ओर से कपड़ा और धागा एकत्रित कर मास्क का नि:शुल्क वितरण कर रहे है। लेकिन जब मानवता पर कोई आंच आए तो ऐसे में मातृशक्ति कहां पीछे रह सकती है ऐसे में सेवा और परोपकार का भाव मन में आते ही वह संभ्रांत व सशक्त महिलाऐं जो इन दिनों लॉकडाउन में इस पीडि़त मानवता के लिए समर्पित भाव से कार्य करना चाहती है उन्होंने सहज ही इस सेवा कार्य में अपना हाथ बंटाना शुरू कर दिया और मदद बैंक के सहभागी बन गए। 

यहां सेवा प्रकल्पों के छोटे से समूह मदद बैंक द्वारा बिखरे हुये परिवारों को एक सूत्र में पिरोने के संकल्प हेतु समर्पित परिवार परामर्श केंद्र ने मदद बैंक के कोरोना मुक्ति यज्ञ के अंतर्गत मास्क निर्माण एवं नि:शुल्क वितरण प्रकल्प की न केबल भूरि-भूरि प्रशंशा की बल्कि केंद्र की ओर से आंशिक सहयोग राशि भेट करते हुये हर सम्भव मदद का आश्वासन भी दिया है।

 शब्द व अंश सम्मान हेतु महत्वपूर्ण भूमिका वरिष्ठ पत्रकार आलोक एम इन्दोरिया ने निर्वहन की। इसके साथ ही कोरोना संक्रमण के दौर से आमजन को बचाने हेतु मदद बैंक समूह के छोटे से प्रयास  मास्क निर्माण एवं नि:शुल्क वितरण हेतु परिवार परामर्श केंद्र के संरक्षक पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल की प्ररेणा से जिला संयोजक आलोक एम इंदौरिया, वरिष्ठ सदस्य श्रीमती गीता दीवान हैप्पी डेज स्कूल, वरिष्ठ सदस्य राजेंद्र राठौर, समीर गांधी, राजेश गुप्ता राम, राहुल गंगवाल के द्वारा मदद बैंक समूह के इस यज्ञ में गुप्त आहुति दी है। आलोक एम इन्दोरिया ने यह भी विश्वास दिलाया हैं कि आगे भी हम सभी इस नेक काम में निरंतर सहयोग करते रहेंगे।

No comments:

Post a Comment