Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, May 22, 2020

कोरोनाकाल में मजदूरो को भारत विकास परिषद ने गर्मी से बचने पहनाये गमछे और पाँवों में चप्पलें

शिवपुरी-समाजसेवा और वर्तमान हालातो में हजारों प्रवासी मजदूरों के लिए भारत विकास परिषद शाखा शिवपूरी ने अनूठी समाजसेवा की पहल की है जिसमे शाखा अध्यक्ष हेमन्त ओझा द्वारा ऐसे प्रवासी मजदूर जो कोसो दूर से भरी गर्मी में अपने परिवार के साथ अपने घरों की ओर जा रहे है इन परिवार और उनके परिजनों के लिए शाखा द्वारा गमछे और नंगे पैरों में चप्पलें पहनाकर सही अर्थों में मानवता की अनूठी मिसाल पेश की है, 

यहाँ शाखा अध्यक्ष हेमंत ओझा ने बताया कि एक ओर जहाँ हजारों मजदूरों के लिए भोजन और लंगर की व्यवस्था सेवाभावियो द्वारा की जा रही है तो इन हालातों में वह कोसो दूर से चलकर यहां पहुचे और अभी भी उन्हें अपनी मंजिल तक पहुचंने में कोसो का सफर तय करना है ऐसे में इन प्रवासी मजदूरों के लिए भरी गर्मी में जहाँ यह प्रदाय गमछा इन्हें शारीरिक रूप से राहत प्रदान करेगा तो वही गर्मी से तपति सड़क पर यह चप्पलें पहनकर आसानी से अपने सफर को तय कर पाएंगे। इसी को धयन में रखते हुए भारत विकास परिषद शाखा शिवपुरी द्वारा ई प्रवासी मजदूरों के लिए गमछे और चप्पलों का वितरण कर सेवा कार्य किया गया।

 इस सेवा कार्य मे शाखा के पदाधिकारियों और सदस्यों ने मिलकर अपना इगदान दिया। बता दे कि इन दिनों कोरोना वायरस के चलते अलग-अलग राज्यों से पलायन करने वाले गरीब मजदूरों के लिए भारत विकास परिषद शाखा शिवपुरी ने आगे आकर इन सभी लोगों को धूप से बचने के लिए गमछे और जो मजदूर जो कि नंगे पैर थे उन्हें चप्पल पहनाई एवं सभी को ठंडे पानी की बिसलेरी की बोतल भेंट की। इस अवसर पर परिषद के अध्यक्ष हेमंत ओझा सचिव उमेश मित्तल, कोषाध्यक्ष समीर सक्सेना, परिषद के संरक्षक पोहरी से पूर्व विधायक प्रहलाद भारती, परिषद के सदस्य राजेश सिंघल, नीरज गोयल, संजीव जैन, प्रगीत खेमरिया, तरुण अग्रवाल, निधि वर्मा, अरुण वर्मा, गणेश धाकड़ एवं नवीन मलिक आदि उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment