Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, May 19, 2020

कर्ज चुकानेे के आशय से दोस्त के साथ रची स्वयं के अपरहण की साजिश


अपहरण के बदले मांगी थी 6 लाख रूपये की फिरौती, पुलिस ने किया पर्दाफाश

शिवपुरी-बीते सोमवार के रोज रात करीब 10 बजे फरियादी राजकुमार पुत्र महेश शर्मा निवासी श्रीराम कॉलोनी ने रिपोर्ट किया की किसी अज्ञात बदमाश ने जो अपना नाम अभिषेक यादव बता रहा है, मेरे नाबालिग भतीजे का अपहरण कर लिया है तथा उसके मोबाईल से ही 6 लाख रूपये की फिरोती की मांग की तथा न देने पर जान से मारने की धमकी दी है। उक्त रिपोर्ट पर से अज्ञात आरोपी के खिलाफ  अपराध क्रंण् 169/20 धारा 364 (क)भादवि एवं 11,13 एमपीडीपीके एक्ट का प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना प्रारंभ की गई ।

पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल ने मामले को गंभीरता लेते हुए एमामले में टीम गठित कर कार्यवाही करने के लिए निर्देशित किया, अति. पुलिस अधीक्षक गजेन्द्र सिंह कंवर के निर्देशन एवं एसडीओपी शिवसिंह भदौरिया के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी कोतवाली एवं एडी की अलग-अलग टीमें गठित कर अपहृत की तलाश शुरू की गई। वैज्ञानिक अनुसंधान की मदद सेे कॉलर के मोबाईल की लोकेशन का पता लगा कर पुलिस टीम उक्त लोकेशन पर रवाना हुई, उक्त लोकेशन पर पहुंचकर पाया कि अपहृत और इसका दोस्त रामकुमार धनावत निवासी बजरिया मोहल्ला शिवपुरी हवाई पट्टी के पास बनी टपरिया में बैठे मिले, जिन्हें गवाहन के समक्ष दस्त्याब किया गया। 

गवाहों के समक्ष पूछताछ पर अपहृत ने बताया कि उसके ऊपर करीब 4 लाख रू का कर्जा हो गया था, जिसे चुकाने के लिए अपने दोस्त के साथ स्वयं के अपहरण की साजिश रची व स्वयं उसके साथ हवाई पट्टी पर जाकर रामकुमार से अपनी दादी के मोबाईल पर 6 लाख रू की फिरोती देने की मांग की तथा न देने पर अपहृत को जान से मारने की धमकी दी, घर वालों को फोन व फोटो खींच कर स्वंय अपने मोबाईल से भेजना बताया। उक्त कृत्य धारा 387, 419 भादवि के अपराध की श्रेणी में आता है जिसके तहत विवेचना कर वैधानिक कार्यवाही की जा रही है। रामकुमार धनावत से अपहृत एवं स्वयं का मोबाईल जप्त किया गया है।

 उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी कोतवाली निरी.बादाम सिंह यादव, थाना प्रभारी फिजीकल निरी.सुनील खेमरिया, थाना प्रभारी देहात उनि.के.एन.शर्मा, उनि.राजीव दुबे, उनि.अनुपम मिश्रा, उनि.रूपेश शर्मा, उनि.अरविंद छारी, उनि.अमित चतुर्वेदी, सउनि प्रवीण त्रिवेदी, आर. विकास, आर.देवेन्द्र, नरेश, भूपेन्द्र एवं ऐडी टीम की सराहनीय भूमिका रही।

No comments:

Post a Comment