Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, May 30, 2020

दून स्कूल के समर असाईनमेंट की रही धूम, छात्र हुए प्रभावित


शिवपुरी- शहर के मध्य खुले दून पब्लिक स्कूल की शिवपुरी शाखा में यूं तो 7 जून से विद्यालयीन प्रवेश प्रक्रिया शुरू होनी है लेकिन इसके पूर्व ही बच्चों को इस विद्यालय में अध्ययन प्राप्त करने हेतु उनके बौद्धिक विकास का परिचय प्राप्त करने के लिए कई तरह के असाईनमेंट ऑनलाईन विद्यालय द्वारा दिए गए जिस पर बच्चों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। 

विद्यालय में रजिस्टर्ड विद्यार्थियों के लिए उनके मानसिक विकास एवं स्किल डवलमेंट के लिए प्रतिदिन असाईनमेंट ऑनलाईन भेजे जा रहे है जो बच्चों को खासा लुभा रहे है। इस संबंध में छात्रों के अभिभावकों ने स्वयं आगे आकर विद्यालय परिवार को बताया कि विद्यालय द्वारा दिए जा रहे असाईनमेंट बच्चों के काफी लाभप्रद साबित हो रहे है जिससे वह असाईनमेंट रूपी शिक्षा एक अलग तरह का अनुभव कर रहे है और वह इसमें रूचि लेकर असाईनमेंट पूरा कर रहे है। 

विद्यालय संचालिका डॉ.खुशी खान ने बताया कि वर्तमान में बच्चे पिछले दो माह से लॉकडाउन के कारण घरों में कैद है और ऐसे में हम उनके ऊपर पढ़ाई का बोझ नहीं डाल सकते, इस तथ्य को ध्यान में रखते हुए दून पब्लिक स्कूल द्वारा समर असाईनमेंट की शुरूआत की गई जिसके बेहतर परिणाम भी देखने को मिल रहे है और छात्र में सक्रिय रूप से भागीदारी भी कर रहे है।

No comments:

Post a Comment