Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, May 30, 2020

संस्कार भारती द्वारा महापुरुषों की वेशभूषा प्रतियोगिता आयोजित


में शिवाजी अभियान अंतर्गत नोनिहाल बने शिवाजी

शिवपुरी-संस्कार भारती मध्य क्षेत्र द्वारा आयोजित किये गए में शिवाजी अभियान अंतर्गत शिवपुरी में 14 वर्ष तक के बच्चों के लिए महापुरुष वेशभूषा आयोजित की गईएजिसमे पूरे जिले भर के बच्चों ने ब?  चढ़कर उत्साह के साथ भाग लिया।25 मई से प्रारम्भ हुए 4 जून तक चलने वाले भारतीय इतिहास के महानायक वीर शिवाजी को समर्पित में शिवाजी अभियान में प्रतिदिन अलग अलग आयोजन युवा पी?ी को वीर शिवाजी से जोडऩे आवरण से आचरण तक कि यात्रा कराना है

इसी उद्देश्य से 14 वर्ष की आयु वर्ग के बच्चों की महापुरुष वेशभूषा प्रतियोगिता ऑनलाइन पूरे जिले भर के बच्चों की आयोजित की गई।ज्ञातव्य हो की इस आयोजन के लिए सात विकासखंड स्तरीय समूह बनाये गए है जिसमे जिले भर के प्रतिभागी जुड़ इस अभियान को गति दे रहे है, एक हजार से अधिक लोग इन समूहों से जुड़कर इस आयोजन को गति दे रहे है। कार्यक्रम को सभी ने सराहा आभार आशुतोष ओज ने तो संचालन रंजीता देशपांडे ने किया। कार्यक्रम के निर्णायक मंडल में अनीता करकरे ग्वालियर, सुरभि टेभुरनिकर, अल्पना देसाई रही।

कोई बना शिवाजी तो कोई बना जीजाबाई तो कोई बनी रानी लक्ष्मीबाई

महापुरुष वेशभूषा प्रतियोगिता में 18 बच्चों समर्थ कुलकर्णी, शिव शर्मा, ओमकार शर्मा, शुभ शर्मा, परी शर्मा, जार्विष शर्मा, आर्या शर्मा, मन्या शर्मा शिवपुरी हिमांशु दीक्षित बैराढ़, अनंत जैन, सीधी गुप्ता, रुद्राक्ष पुरोहित खनियाधाना, गोमदेश पांडेय, रिद्धि तिवारी,लावण्या तिवारी,रिद्धिमा भार्गव, शिवांश पाराशर, शिविका पाराशर ने भाग लिया, कोई शिवाजी, कोई जीजा माता, विवेकानंद,रानी लक्ष्मी बाई आदि पात्र बनकर आये और चित्र को मन मे उतार चित्त में बसाए।

No comments:

Post a Comment