Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, April 21, 2020

लॉक डाउन का पालन करते हुए मनाए रमजान का त्यौहार

शांति समिति की बैठक में की अपील

शिवपुरी-आगामी समय में रमजान का त्यौहार मनाया जाएगा। इस दौरान मुस्लिम समाजजन मस्जिदों में जाकर नमाज अदा करते हैं। परंतु अभी कोरोना वायरस महामारी के चलते धार्मिक स्थलों पर भीड़ एकत्रित नहीं करना है इसलिए सभी मुस्लिम समाज के लोगों से अपील की गई है कि घर पर ही नमाज अदा करें। मस्जिदों में भीड़ एकत्रित ना करें। सब अपने घर पर रहकर ही त्यौहार मनायें। मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में शांति एवं सद्भावना समिति की बैठक रखी गई और शांतिपूर्वक एवं सौहाद्र्र के साथ त्यौहार मनाने की अपील की गई। बैठक में पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल, अपर कलेक्टर आर एस बालोदिया, एएसपी गजेंद्र सिंह कंवर, एसडीएम अतेंद्र सिंह गुर्जर, एसडीओपी सहित विभिन्न धर्मों के समाज के गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी ने कहा है कि सभी लॉक डाउन का पालन करें। सभी गणमान्य नागरिक लोगो तक जानकारी पहुंचाएं। उन्होंने कहा है भारत सरकार गृह मंत्रालय के निर्देशानुसार कुछ गतिविधियों के संचालन में छूट दी गई है परंतु सभी के द्वारा लॉक डाउन का पालन करना है। जिन आवश्यक सेवाओं की अनुमति दी गई है केवल वही दुकाने खुली रहेंगी। उन्होंने कहा है कि मास्क लगाना अनिवार्य किया गया है यदि लोग मास्क का उपयोग नहीं करते हैं तो उन पर 100 रुपए अर्थ दंड लगाया जाएगा।

बाहर से आने वाले लोगों की जानकारी संबंधित एसडीएम को दें

शांति एवं सद्भावना समिति की बैठक में कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी ने सभी सदस्यों से कहा है कि बाहर से आने वाले लोगो की जानकारी यदि किसी के पास आती है तो वह संबंधित एसडीएम को अवगत कराएं। ऐसे लोगों को उनके घर में होम क्वॉरेंटाइन में रहना है।

शासकीय सेवक दंपत्ति ने प्रधानमंत्री राहत कोष में जमा कराए 25 हजार रूपए

कोरोना वायरस महामारी से लडऩे के लिए जिला प्रशासन के कड़े प्रयासों के साथ ही जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए समाजसेवी, व्यापारी और कई संस्थाएं आगे आ रहीं हैं। इसी क्रम में स्वास्थ्य विभाग की कर्मचारी श्रीमती अनामिका ग्वाल तथा फोरेस्ट विभाग वनरक्षक उनके पति दुर्गा ग्वाल द्वारा 25 हजार रुपये की राशि प्रधानमंत्री राहत कोष में दी है। उन्होंने कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी को यह चैक सौंपा।

No comments:

Post a Comment